शाहरुख खान ने हासिल किया नया मुकाम, दुनिया के नामी व्यक्तियों को पछाड़ ‘TIME 100' लिस्ट में अव्वल आए किंग खान

4/7/2023 4:13:21 PM

मुंबई. बॉलीवुड के 'किंग खान' शाहरुख खान की दुनिया भर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। सोशल मीडिया पर भी एक्टर के लाखों-करोड़ों में फैंस हैं। इसी बीच किंग खान के नाम एक और खिताब दर्ज हो गया है। हाल ही में ‘एम्पायर मैगजीन’ ने अब तक के 50 फेमस स्टार्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें शाहरुख खान अकेले ऐसे बॉलीवुड एक्टर हैं, जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल है।

 

शाहरुख खान ने ‘टाइम मैगजीन' की वार्षिक ‘टाइम 100' सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। पाठकों द्वारा किए गए वोट के आधार पर यह सूची तैयार की जाती है। अमेरिकी प्रकाशन के अनुसार, इस साल 12 लाख से अधिक लोगों ने वोट किया, जिसमें से 4% मत शाहरुख खान को मिले।

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एम्पायर मैग्जीन में हॉलीवुड स्टार्स टॉम हैंक्स, मार्लोन ब्रैंडो, रॉबर्ट डी नीरो, डेनजेल वाशिंगटन जैसे कई जाने माने बड़े स्टार्स के नाम शामिल किए गए हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा से सिर्फ एक्टर शाहरुख खान को इस लिस्ट में जगह मिली है।


मैगजीन ने शाहरुख खान की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मिस मार्वल के फेवरेट स्टार शाहरुख खान के तकरीबन चार दशकों से अपने काम से लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं। बात उनकी फैन फॉलोइंग की करें तो वो भी वर्ल्डवाइड अरबों की तादाद में हैं। हर तरह के जॉनर की फिल्मों में शाहरुख को महारत हासिल है। हर तरह के किरदारों से उन्होंने हमेशा फैंस का दिल जीता है।

 

मैग्जीन में शाहरुख के करियर की कई ऐसी फिल्मों और किरदारों का भी जिक्र किया गया है, जिन्होंने दर्शकों के दिल पर अमिट छाप छोड़ी है। फिल्मों में निभाए उनके कई पॉपुलर किरदारों को भी स्पेशल नॉमिनेट किया गया है। इनमें देवदास में निभाया शाहरुख का (देवदास मुखर्जी) का किरदार, कुछ कुछ होता है में निभाया किंग खान (राहुल) का किरदार और स्वेदश में (मोहन भागर्व) जैसे किरदार शामिल हैं।


बता दें, शाहरुख खान को हाल ही में फिल्म ‘पठान' में देखा गया, जिसने देश और विदेश में 1000 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News