मिलिए किंग खान के बहन-बहनोई से, फैमिली मेंबर्स रहते हैं पाकिस्तान में

11/2/2017 2:56:34 PM

मुंबई: बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान आज अपना 52वां बर्थडे मना रहे है।  शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे हैं, जबकि मां लतीफ फातिमा खान मजिस्ट्रेट थीं। इनके अलावा, शाहरुख की बड़ी बहन शहनाज लालारुख, पत्नी गौरी खान और तीन बच्चों के बारे में उनके फैन्स बखूबी जानते हैं। लेकिन शाहरुख के कुछ और फैमिली मेंबर्स भी हैं, जिनके बारे में कम ही लोगों को पता है। हम बात कर रहे हैं शाहरुख के कजिन की, जो पाकिस्तान में रहते हैं।

PunjabKesari

पाकिस्तान के पेशावर का किस्सा ख्वानी बाजार वह इलाका है, जहां की गली शाहवाली कताल में शाहरुख के कजिन यानी चाचा के बच्चे रहते हैं। शाहरुख के चाचा गुलाम मोहम्मद गामा फ्रीडम फाइटर रहे हैं। गुलाम मोहम्मद के बेटे मंसूर खान पेशावर में बांस की सीढ़ियां बनाने का काम करते हैं।

PunjabKesari

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि शाहरुख उनके छोटे भाई मकशूद खान के सबसे ज्यादा क्लोज थे। मंसूर खान के इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि 1978 में शाहरुख पहली बार अपने वालिद (पिता) के साथ पेशावर पहुंचे थे। दरअसल, 1947 में भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान शाहरुख के पिता माइग्रेट होकर नई दिल्ली आ गए थे। 

PunjabKesari

 मंसूर खान के मुताबिक, शाहरुख खान को पेशावर की पेशवारी चप्पल बहुत पसंद है। 1980 में जब SRK पेशावर गए थे तो एक जोड़ी चप्पल खरीदी थीं और सात साल तक पहनते रहे थे। मंसूर खान ने यह भी बताया था कि शाहरुख बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखा करते थे और इस बात का जिक्र वे पेशावर विजिट के दौरान अपने कजिन से किया करते थे।

  PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News