शबाना आजमी ने शेयर किया कैमरा फेस करने का पहला अनुभव, कहा-''चेहरे पर इतना मेकअप कि मुंह नहीं खुल रहा था''

7/30/2023 12:18:57 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस शबाना आजमी इन दिनों अपनी हालिया रिलीज हुई फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को लेकर चर्चा में बनी हुई है। फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इससे पहले भी वह कई सुपरहिट मूवीज में अपने रोल से लोगों का दिल जीत चुकी हैं इसी बीच अब हाल ही में इस दिग्गज एक्ट्रेस ने कैमरा फेस करने का अपना पहला अनुभव शेयर किया है।

 

 

'फेलोशिप ऑफ लॉस्ट क्रिएटिव सोल्स' के साथ एक पॉडकास्ट के दौरान, शबाना आजमी ने बताया कि वह मुश्किल से अपने डायलॉग्स बोल पाती थीं, क्योंकि मेकअप आर्टिस्ट ने उनके चेहरे पर बहुत सारा मेकअप लगा दिया था। ऐसे में एक्ट्रेस को 100 पर्सेंट इस बात का यकीन था वो लोग उन्हें बाहर निकाल देंगे क्योंकि उनका पहला स्क्रीन टेस्ट डिजास्टर था।

PunjabKesari


शबाना ने बताया, 'जब मैंने पहली बार स्क्रीन टेस्ट दिया, तो बहुत ही बुरा था क्योंकि उन्होंने मुझ पर इतना मेकअप लगा दिया था कि मैं अपना मुंह भी नहीं खोल पा रही थी। बहुत सारा मेकअप था। मैं इतनी भयानक लग रही थी कि मैंने कहा कि 100 पर्सेंट वो मुझे बाहर निकाल देंगे क्योंकि मैं उनके काम नहीं आने वाली। लेकिन, मुझे एहसास हुआ कि ऐसा इसलिए था क्योंकि मेरे चेहरे पर बहुत सारा पैनकेक (मेकअप) था और ऐसा नहीं होना चाहिए था।'


शबाना ने ये बात भी मानी कि जब उन्होंने मेनस्ट्रीम कैमरे को फेस किया तो उन्हें कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा। उन्होंने कहा, 'मैं वास्तव में श्याम की आभारी हूं कि हमने बिल्कुल भी मेकअप नहीं किया था, बिल्कुल भी बेस नहीं था, आप वास्तविक जीवन में बिल्कुल वैसे ही दिखते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने इसे आसान बनाया। जब मैं मेनस्ट्रीम सिनेमा कर रही थी, तो मुझे कैमरा फेस करने में मुश्किल होती थी। आप विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन एक समय था जब मेरी इच्छा थी कि मैं सुलक्षणा पंडित की तरह दिखूं और मेरे फेस पर ये मेकअप और विग न हो। मैंने उस तरह दिखने के लिए बहुत मेहनत की। मगर जितना उस सांचे में फिट होने की कोशिश की, मैं उतनी ही खराब दिखने लगी।'

PunjabKesari


बता दें, शबाना आजमी ने साल 1974 में श्याम बेनेगल की फिल्म 'अंकुर' से डेब्यू किया था। इसमें उनकी परफॉर्मेंस काफी पसंद किया गया था और इसके लिए उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी जीता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News