6वीं क्लास के GK के पेपर का सवाल-क्या है करीना-सैफ के बेटे का नाम,नाराज पेरेंट्स बोले-''पूछना ही था तो देश की वीरांगनाओं के बारे में...

12/25/2021 1:33:29 PM

मुंबई: पटौदी खानदान के नवाब और बेगम यानि बाॅलीवुड स्टार करीना कपूर खान और सैफ अली खान के 2 बेटों के नाम पर अकसर चर्चा होती है। सैफीना के दोनों बेटे तैमूर और जहांगीर जन्म के बाद से अपने नाम को लेकर काफी ट्रोल हुए।

PunjabKesari

वहीं अब एक बार फिर करीना और सैफ के बेटे नाम को लेकर खबरों में हैं। दरअसल, मध्य प्रदेश के एक निजी स्कूल ने अपने छठी कक्षा के छात्रों सेसामान्य ज्ञान परीक्षा में करीना और सैफ अलीके बेटे का नाम पूछा।

PunjabKesari

पेपर में बच्चों से पूछा गया-करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखिए?  इसके बाद से ही काफी बवाल मचा हुआ है। इस सवाल को देख बच्चों के पेरेंट्स काफी  आक्रोशित हो गए और इसकी शिकायत शिक्षा विभाग को भी कर दी। 

PunjabKesari

मामला खंडवा के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल का है, जहां पर मिड टर्म एग्जाम्स चल रहे हैं। बच्चे जब एग्जाम देकर घर पहुंचे तो पेरेंट्स ने क्वेश्चन पेपर में यह सवाल देखकर इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की। इसके साथ ही स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की। सवाल पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर बच्चों से कुछ पूछना ही था तो देश की वीरांगनाओं के विषय में सवाल पूछे जाने चाहिए थे। उन्होंने विरोध जताते हुए कहा कि अब क्या स्कूली बच्चों को ये भी याद रखना होगा कि फिल्मी दुनिया के किस कलाकार के यहां पैदा हुए बच्चे का नाम क्या है?

PunjabKesari

वहीं PTA (पेरेंट-टीचर एसोसिएशन) के संरक्षक डॉ. अनीश अरझरे का कहना है कि जनरल नॉलेज के सवाल महापुरुषों से जुड़े होने चाहिए लेकिन किसी फिल्म कलाकार के बच्चे का नाम जानना क्या स्कूल के बच्चों के लिए जरूरी है। खंडवा के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) संजीव भालेराव ने कहा है हमने स्कूल को शोकॉज नोटिस जारी कर दिया है। स्कूल का जवाब आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी थे सवाल

इन सवालों में कई और सवाल भी थे जैसे भारत के पहले शतरंज ग्रैंडमास्टर का नाम। भारतीय वायुसेना के पायलट का नाम, जिसका लड़ाकू विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वह टीम जिसने आईपीएल 2019 जीता। इसके साथ ही उत्तर कोरिया का तानाशाह का नाम।

PunjabKesari

बता दें कि करीना कपूर और सैफ अली खान के दो बेटे हैं। सैफीना के बड़े बेटे तैमूर अली खान हैं जो 5 साल के हैं। वहीं दूसरे बेटे जेह अली खान है वो अभी 10 महीने के हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News