अक्षय संग काम कर चुका एक्टर अब कर रहा है गार्ड की नौकरी, गरीबी की वजह से हो गई है ऐसी हालत

3/19/2019 6:45:59 PM

मुंबई: बॉलीवुड की एक अलग ही दुनिया हैं। इस इंडस्ट्री में जो भी आता है उसे काफी संघर्ष करना पड़ता हैं। मगर कई एक्टर्स ऐसे भी हैं जो, फिल्मों में आने के बावजूद भी आज एक गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। ऐसे ही एक एक्टर हैं सवी सिद्धू। सवी सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'पांच' से की हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी।

 

PunjabKesari, सवी सिद्धू इमेज, सवी सिद्धू फोटो, सवी सिद्धू पिक्चर

 

इसके बाद उन्होंने फिल्म गुलाल और ब्लैक फ्राइडे, अक्षय कुमार के साथ पटियाला हाउस में काम किया। सवी के पास काम की कमी नहीं रही, उन्होंने यशराज बैनर और सुभाष घई की फिल्मों में किरदार निभाए,लेकिन फिर उनकी जिंदगी में ऐसा मोड़ आया जब उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी। अब उन्हें अपने घर का खर्च निकालने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ रही है। सवी का वास्तविक नाम त्रिलोचन सिंह सिद्धू हैं।

 

PunjabKesari, सवी सिद्धू इमेज, सवी सिद्धू फोटो, सवी सिद्धू पिक्चर

 


एक वेबसाइट को सवी ने बताया कि उन्हें बचपन से ही फिल्मों में एक्टिंग का शौक था। शुरुआती पढ़ाई लखनऊ से पूरी करने के बाद वो चंडीगढ़ चले गए जहां से ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग का ऑफर मिला। इसके बाद वो लॉ की डिग्री के लिए लखनऊ वापिस आए, साथ ही वह थिएटर करने लगे। उनके भाई की नौकरी एयर इंडिया में लग गई तो मुंबई आना आसान हो गया। मुंबई पहुंचकर उन्होंने प्रोड्यूसर्स से मिलना शुरू किया। कई बड़े डायरेक्टर के साथ काम किया। मुंबई में जहां लोगों को काम नहीं मिलता वहीं मुझे कभी काम की कमी नहीं रही। मुझे ही छोड़ना पड़ा सब। मेरी हेल्थ प्रॉब्लम बढ़ने लगी। इस वजह से मैंने फिल्मों से दूरी बना ली। मेरे पास पैसे की कमी होने लगी। मेरी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर तब था जब मेरी पत्नी की मौत हो गई। उसके बाद मेरे माता-पिता की मौत हो गई। फिर मेरे सास-ससुर ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। मेरे घर में 7-8 लोगों के अचानक इस तरह मौत होने से मैं बिल्कुल अकेला रह गया।

 

PunjabKesari, सवी सिद्धू इमेज, सवी सिद्धू फोटो, सवी सिद्धू पिक्चर


सवी आगे बताते हैं कि 'सिक्योरिटी गार्ड की जॉब 12 घंटे की होती है। सुबह 8 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक। काफी मुश्किल होता है। घर पहुंचकर मैं ही खाना बनाता हूं और सारे काम करता हूं। सुबह जल्दी उठकर फिर यहां आना होता है।' प्रोड्यूसर्स से मिलने के सवाल पर सवी कहते हैं कि 'अभी तो इतने पैसे नहीं है कि बस का किराया देकर किसी प्रोड्यूसर-डायरेक्टर से मिल सकूं।

 

PunjabKesari, सवी सिद्धू इमेज, सवी सिद्धू फोटो, सवी सिद्धू पिक्चर

 

फिल्में देखने का बहुत मन करता है लेकिन अभी मेरे पास पैसे नहीं है कि फिल्में देखूं। मेरी कोशिश है कि सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर थोड़े पैसे इकट्ठे कर लूं। हेल्थ भी पहले से अच्छी हो गई है। मैं फिर प्रोड्यूसर्स से मिलूंगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि वो काम देंगे। पहले भी मुझे उनसे हमेशा पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। वो मेरा इंतजार कर रहे हैं मैं जल्द आ रहा हूं।'

 

PunjabKesari, सवी सिद्धू इमेज, सवी सिद्धू फोटो, सवी सिद्धू पिक्चर

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Konika


Recommended News

Related News