सौरभ शुक्ला ने Dahan में अपने किरदार को लेकर कहा कि ''इस वजह से लोग उनका सम्मान करते हैं..''

9/9/2022 3:12:24 PM

नई दिल्ली। डिज्नी+ हॉटस्टार जल्द ही एक सुपरनैचुरल सीरीज के साथ सामने आ रहा है। इस शो का नाम है दहन-राकन का रहस्य। इस शो में टिस्का चोपड़ा एक आईएएस अधिकारी की भूमिका में हैं। ये सदियों पुराने मिथकों और अंधविश्वास की एक डार्क स्टोरी है। इस सीरीज को विक्रांत पवार ने निर्देशित किया हैं जबकि इसे निसर्ग मेहता, शिवा बाजपेयी और निखिल नायर ने लिखा। इस सीरीज में शिलासपुरा के एक विचित्र, देहाती गांव में असाधारण घटनाएं होती हैं, जिसे 'द लैंड ऑफ द डेड' भी कहा जाता है। बनिजय एशिया, दीपक धर और ऋषि नेगी द्वारा निर्मित ये सीरीज 16 सितंबर को रिलीज होगी। इस पूरी सीरीज में नौ-एपिसोड दिखाए जाएंगे। इसमें राजेश तैलंग, मुकेश तिवारी, सौरभ शुक्ला, अंकुर नैयर, रोहन जोशी, लहर खान जैसे कलाकार भी शामिल हैं। हाल में सौरभ शुक्ला ने दहन से अपने दिलचस्प किरदार के बारे में बात की।

 

अभिनेता सौरभ शुक्ला ने साझा किया, “कैरेक्टर की तैयारी की वही प्रक्रिया थी जिससे एक अभिनेता गुजरता है। यह निर्देशक और स्क्रिप्ट से आता है और फिर आप किरदार के मन की स्थिति को समझने की कोशिश करते हैं। आप मेरे किरदार को ही ले लीजिए, वह उस मंदिर का मुखिया है जिसकी वे पूजा करते हैं। लोग उनका सम्मान करते हैं, इसलिए न केवल वह एक पवित्र व्यक्ति हैं, बल्कि साथ ही साथ लोगों पर उनका अधिकार है।

 

उन्होंने आगे कहा, "तो आप देखेंगे कि यह कई चीजों का मेल है, यह सिर्फ विश्वास नहीं है, साथ ही यह उसके अपने अस्तित्व का सवाल है, जिसके कारण वह नायक के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करता है, जो शुरू करने का एक प्वाइंट था और फिर निश्चित रूप से यह राजस्थान में कहीं स्थापित है और मेरे पास प्रॉपर कोचेज थे जो निर्देशन टीम से आए थे और उनमें से कुछ राजस्थानी थे, इसलिए वे शुद्ध राजस्थानी जानते थे। हालांकि यह हिंदी में है, लेकिन साथ ही, यहां-वहां एक शब्द और इसकी धुन ने मुझे शूटिंग से पहले और शूटिंग के दौरान वास्तव में मदद की। ”

 

यह शो समाज और उसकी मान्यताओं को छूता है और किरदारो को उनके गहरे और भयानक डर का सामना करने की चुनौती देता है। यह तब शुरू होता है जब एक माइनिंग एक्सपीडिशन से गांव के लिए खतरा पैदा हो जाता है, जिसके बारे में अनुभवी लोगों का कहना है कि नुकसान होने पर यह एक बड़े अभिशाप के रूप में सामने आ सकता है। लेकिन एक आईएएस अधिकारी सदियों पुराने अंधविश्वासों से लड़ने के लिए एक मिशन पर निकल पड़ती है, जो रहस्यमय हत्याओं और गायब होने के कारण गांव को दबा देता है। राजस्थान के बीहड़ लोकेशन्स में शूट की गई ये  कहानी शापित गुफाओं, छिपे हुए खजाने और पीढ़ीगत रहस्यों के साथ सभी को चौंका देती है। तो आईएएस ऑफिसर अवनी राउत से जुड़ने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार में ट्यून करें क्योंकि वह शिलासपुरा की सच्चाई को उजागर करने के लिए एक मिशन पर निकली है, जो 16 सितंबर से प्लेटफॉर्म पर एक्सक्लूसिवली स्ट्रीम करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News