''BB 2'' विनर आशुतोष कौशिक ने खटखटाया HC का दरवाजा, बोले-10 साल बाद भी मिल रही सजा

7/24/2021 11:11:46 AM

मुंबई: 'बिग बाॅस सीजन 2' के विनर आशुतोष कौशिक वैसे तो इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन समय समय पर वह चर्चा का विषय बने रहते हैं। हाल ही में एक बार आशुतोष कौशिक सुर्खियों में हैं। आशुतोष कौशिक ने हाल ही में भूल जाने के अधिकार के तहत दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। आशुतोष ने ये याचिका  इंटरनेट से उन पोस्ट, वीडियो, लेख आदि को हटाने का निर्देश देने की मांग की है, जो 2009 में उनके शराब पीकर गाड़ी चलाने से जुड़े हैं। आशुतोष कौशिक की मांग है कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से उनके वीडियो और आर्टिकल्स हटा दिए जाएं।

PunjabKesari

उनका कहना है कि मामले को गुजरे 10 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन उन्हें आज भी इसकी सजा मिल रही है। आज भी इस मामले में उन्हें सजा मिल रही हैं। 10 साल बागद भी स मामले से जुड़े आर्टिकल और पोस्ट सोशल मीडिया पर उपलब्ध हैं, जिससे उनकी छवि खराब हो गई हैं। 

 

PunjabKesari

वहीं एक्टर की याचिका पर 22 जुलाई को सुनवाई भी हुई। कोर्ट ने भी गूगल और चैनलों को इस मामले पर जवाब देने के लिए एक महीने का वक्त दिया है।मामले पर आशुतोष कौशिक ने कहा-'अदालत ने भी माना है कि मामले से संबंधित वीडियो, पोस्ट और आर्टिकल मेरी पर्सनल लाइफ को नुकसान पहुंचा रहे हैं. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि घटना से संबंधित सभी लिंक गूगल से हटा दिए जाएं। मेरे जैसे कई लोग हैं जो इस तरह की घटनाओं की कीमत सालों तक चुकाते रहते हैं।'

PunjabKesari


क्या है 'भूल जाने का अधिकार'

'भूल जाने का अधिकार' सार्वजनिक रूप से उपलब्ध व्यक्तिगत जानकारी को किसी भी तरह के सर्च, इंटरनेट, डेटाबेस, वेबसाइट और अन्य सार्वजनिक प्लेटफॉर्म से हटाने का अधिकार देती है। जब यह व्यक्तिगत जानकारी प्रासंगिक नहीं रह जाती है तो इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटवाया जा सकता है हालांकि, भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है जो 'भूल जाने' का प्रावधान करता है लेकिन पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल 2019 इस अधिकार को मान्यता प्रदान करता है।

PunjabKesari

काम की बात करें तो आशुतोष कौशिक 'एमटीवी रोडीज' जीतने से चर्चा में आए थे। उस दौरान वह टीवी का बड़ा नाम बन गए थे।'रोडीज' के बाद वो 'बिग बॉस' पहुंचें जहां वो फिर से एक और शो जीतने में कामयाब रहे। दोनों शो के विजेता बने आशुतोष की बड़ी फैन फॉलोइंग हो गई थी। आशुतोष कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने'जिला गाजियाबाद', 'शॉर्टकट रोमियो' और 'किस्मत लव पैसा दिल्ली' है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

static