B'day Spl: इस एक्टर संग रवीना टंडन ने कर ली थी मंदिर में चुपके से सगाई, शादी से पहने बन गईं थी दो बेटियों की मां

10/26/2021 12:14:45 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस रवीना टंडन का आज बर्थडे है। रवीना ने अपनी एक्टिंग के दम पर लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। अपने काम और लुक से लोगों को दीवाना बनाने वाली रवीना आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैंं। तो ऐसे में एक्ट्रेस के 47वें बर्थडे पर जानते हैं उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी खास बातें... 


रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर 1974 को मुंबई में हुआ। पिता रवि और मां वीणा टंडन के नाम को मिलाकर उनका नाम रवीना टंडन रखा गया। रवीना को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता जाने-माने फिल्म निर्माता थे। रवीना ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के जमनाबाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। फिल्मों में आने से पहले रवीना टंडन मॉडलिंग करती थीं। पढ़ाई के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे, जिसके बाद उन्होंने बीच में ही कॉलेज की पढ़ाई छोड़ दी और फिल्मों में एक्ट्रेस बनने का ख्वाब देखने लगी।

 

रवीऩा ने अपने सिने करयिर की शुरूआत साल 1991 में प्रदर्शित फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से की। ये उनके करियर की पहली फिल्म थी, लेकिन उनकी यह फिल्म ज्यादा नहीं चली पर लोगों को इसके गाने जरूर पसंद आए। इसके बाद उन्होंने   ‘मोहरा’, ‘दिलवाले’, ‘लाडला’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं, जिसमें उनके काम को खूब पसंद किया गया। रवीना ने अपने दो दशक लंबे करियर में 75 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। रवीना की आने वाली फिल्मों में केजीएफ चैप्टर 2 प्रमुख है। फिल्मों के अलावा रवीना अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं।

PunjabKesari


एक्ट्रेस अक्षय कुमार संग अफेयर को लेकर खूब चर्चा में आई थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने मंदिर में चुपके से सगाई तक ली थी। लेकिन, अक्षय के 'दिलफेंक' मिजाज की वजह से ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका। अक्षय से अलग होने के बाद रवीना ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी को डेट करना शुरू किया। अनिल तलाकशुदा थे।

22 फरवरी 2004 को दोनों ने उदयपुर में शादी की, जिसके बाद कपल ने दो बच्चों बेटी राशा और बेटा रणबीर को जन्म दिया। इसके अलावा शादी से पहले रवीना ने दो बेटियों (छाया और पूजा) को गोद लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News