रिलीज से पहले ही ''रंगून'' पर आई मुसीबत, हो सकती है कानूनी कार्रवाई

2/20/2017 1:23:00 AM

मुंबई: रंगून की मिस जूलिया उर्फ कंगना रनौत और फिल्म निर्माता के लिए मुश्किलें सामने आ सकती हैं। दरअसल, रंगून में कंगना रनौत का किरदार मिस जूलिया 40 के दशक की मशहूर एक्ट्रैस फीयरलेस नादिया से काफी हद तक मिलता जुलता है। वैसे तो रंगून के निर्माता इस बात को कई बार खारिज कर चुके हैं। लेकिन इन दोनों किरदारों के बीच जारी समानताओं को कोई भी मिस नहीं कर सकता। एक सीन में कंगना चाबुक लिए नजर आती हैं यह पोज नादिया से मिलता है। वो कई बार ऐसा कर चुकी हैं। अगर रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए तो अब इसी समानता की वजह से फिल्म पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

खबरों के मुताबिक वाडिया मूवीटोन प्राइवेट लिमिटेड की प्रोडक्शन कंपनी निर्देशक विशाल भारद्वाज और रंगून के फिल्म निर्माता पर कॉपीराइट का उल्लघंन करने का केस करने के बारे में विचार कर रही है। कंपनी की तरफ से रॉय वाडिया ने फिल्म में कंगना के किरदार पर दावा किया है जिसमें वो फीयरलेस नादिया के तौर पर दिख रही हैं। उन्होंने यहां तक कहा है कि जूलिया का कैचफ्रेज ब्लडी हेल भी फियरलेस नादिया से मिलता है जिसका असली नाम मैरी इवांस था और वो ऑस्ट्रेलिया की स्टंट एक्टर थीं।

कम्पनी का मानना है कि उन्होंने इस बात की जानकारी विशाल को पहले दे दी थी। लेकिन विशाल ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उनका मानना है कि कंगना का किरदार फियलेस नाड़िया से प्रेरित है। उन्होंने इस कहानी का बहुत पहले ही रजिस्ट्रेशन करा रखा है। कम्पनी ने 10 साल पहले इस फिल्म को बनाने के लिए यूटीवी को भी ऑफर किया था, लेकिन उस समय ऐसा नहीं हो पाया।

अब यह देखना होगा कि विशाल भारद्वाज इस विवाद पर क्या जवाब देते हैं। क्योंकि फिल्म की रिलीज में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। फीयरलेस नादिया के बारे में फिल्म से कंगना के पहले लुक रिलीज होने के बाद ही बातें की जा रही थी। इस फिल्म में शाहिद कपूर और सैफ अली खान भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। यह एक लव ट्राएंगल वाली फिल्म है जिसका बैकग्राउंड दूसरे विश्व युद्ध पर आधारित है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News