महेश मांजरेकर की फिल्म में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर बनेंगे रणदीप हुडा

3/23/2022 3:16:54 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अभिनेता रणदीप हुडा, जिनकी शक्सियत जितनी शांत हैं उनकी अदाकारी उतना ही शोर मचाती हैं। किरदार बड़ा हो या छोटा, हर किसी के दिल में रणदीप हुडा हैं बसता। अपने हुनर और लाजवाब अभिनय से बॉलीवुड में सिक्का जमाने वाले रणदीप हुडा अब एक ऐतिहासिक किरदार करने जा रहे हैं जिसकी कुर्बानियां उसकी शहादत को सलाम करती हैं। जी हा स्वतंत्रता सेनानी ‘वीर सावरकर ’ बनकर अब रणदीप उनकी अमर गाथा को अपने अभिनय के माध्यम से जीवंत करेंगे । 

निर्माता संदीप सिंह और आनंद पंडित की पसंद हैं रणदीप हुडा । 

सरबजीत' की बड़ी सफलता और आलोचनात्मक सफलता के बाद, निर्माता संदीप सिंह एक बार फिर से  इंटरनेशनल फेम स्टार भारतीय अभिनेता रणदीप हुड्डा के साथ उनकी महत्वाकांक्षी फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' पर फिर से जुड़ चुके हैं। निर्माता आनंद पंडित और संदीप सिंह ने रणदीप को अपनी फिल्म, स्वतंत्र वीर सावरकर, भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के गुमनाम नायक के रूप में आखिरकार चुन लिया हैं। 

इन लोकेशन पर फिल्म ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ होगी शूट । 

 इस महत्वाकांक्षी फिल्म की शूटिंग इसी साल 2022 जून से शुरू हो जाएगी। इसे लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर शूट किया जाएगा।फिल्म एक अलग स्पेक्ट्रम से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को उजागर करेगी।  वीर सावरकर की इस अनकही कहानी का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता महेश वी मांजरेकर करेंगे।

 निर्माता संदीप सिंह हैरान हैं कि इतिहास की किताबों में वीर सावरकर का कभी उल्लेख नहीं किया गया। 
 
 निर्माता संदीप सिंह को लगता है, “भारत में बहुत कम अभिनेता हैं जो अपनी प्रतिभा से जादू बिखेर सकते हैं, और रणदीप उनमें से एक हैं।  वीर सावरकर को भारतीय इतिहास के सबसे विवादास्पद पात्रों में से एक मानते हुए, मैं केवल रणदीप के बारे में सोच सकता था।  वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, मुझे आश्चर्य है कि हमारी इतिहास की किताबों में वीर सावरकर का कभी उल्लेख क्यों नहीं किया गया?”

निर्माता आनंद पंडित कहते हैं "ये दर्शको के लिए यादगार फिल्म होगी" । 

 आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के निर्माता आनंद पंडित कहते हैं, “सिनेमा एक रचनात्मक माध्यम है जो विभिन्न विचार प्रक्रियाओं का जश्न मनाता है।  स्वतंत्र वीर सावरकर जैसी फिल्में कहीं अधिक आकर्षक सार्वजनिक संवाद बनाने में मदद करेंगी।  महेश और रणदीप के साथ, मुझे यकीन है कि हम दर्शकों के लिए कुछ यादगार बनाएंगे।

अभिनेता महेश मांजरेकर संभालेंगे निर्देशन की कमान । 

 निर्देशक महेश वी मांजरेकर कहते हैं, “यह उन कहानियों को बताने का सही समय है, जिन्हें हमने नज़रअंदाज़ किया था।  स्वतंत्र वीर सावरकर एक नुकीला सिनेमाई आख्यान होगा जो हमें अपने इतिहास को फिर से देखने के लिए मजबूर करेगा।  मैं संदीप सिंह के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं।”  निर्देशक अपनी शोध टीम के साथ इस विषय पर लगभग एक साल से काम कर रहे हैं।
 
 कुछ इस तरह होगा चुनौती से भरा एक्टर रणदीप के लिए ये सफर । 

 रणदीप हुड्डा खुश महसूस करते हैं कि उन्हें भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के सबसे प्रभावशाली अभी तक भुलाए गए नायक की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है। रणदीप कहते हैं कि “ऐसे कई नायक हैं जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है।  हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है।  विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे जाने वाले, प्रभावशाली हैं और उनकी कहानी जरूर बताई जानी चाहिए।  स्वतंत्र वीर सावरकर के लिए 'सरबजीत' के बाद संदीप के साथ काम करके मुझे बेहद खुशी हो रही है।  इसे निभाना एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका होगी।"
 
'स्वतंत्र वीर सावरकर' फिल्म आनंद पंडित की ‘आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स’ और संदीप सिंह की ‘लेजेंड स्टूडियोज’ के बैनर तले बन रही हैं। जिसके को–प्रोड्यूसर हैं रूपा पंडित और सैम खान। फिल्म का निर्देशन कर रहें हैं एक्टर,प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश मांजरेकर और फिल्म में शीर्षक किरदार करे हैं बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रणदीप हुडा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News