Health Update: ब्रेन नहीं कर रहा काम...देर रात शरीर में हुई हलचल...बहन ने ICU में बांधी राजू श्रीवास्तव को राखी

8/12/2022 2:13:58 PM

मुंबई: काॅमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव बीते दिनों से AIIMS हाॅस्पिटल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। राजू श्रीवास्तव की हालत बहुत गंभीर है। वह वेंटिलेटर पर हैं।हर कोई उनकी सलमाती की दुआ कर रहा है। उनकी हालत में मामूली सुधार देखने को मिला है। लेकिन उन्हें होश में आने और पूरी तरह ठीक होने में कितना समय लगेगा, यह डॉक्टर्स भी नहीं बता पा रहे हैं। इस बीच उनके स्वास्थ्य को लेकर एक राहत भरी खबर आई है।

PunjabKesari

पिछले दो दिन से उनकी हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला था लेकिन तीसरे दिन उनके शरीर ने रिस्पॉन्ड करना शुरू कर दिया है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टर्स अगले तीन दिन (72 घंटे) राजू श्रीवास्तव के लिए बेहद अहम बता रहे हैं। c

PunjabKesari

डॉक्टरों के मुताबिक राजू के शरीर का इस तरह से रिस्पॉन्ड करना एक अच्छा संकेत है। राजू का इलाज कर रहे कार्डियोलॉजिस्ट डॉ संदीप के मुताबिक 48 घंटे में पहली बार उन्होंने खुद के अपने पैर मोड़े हैं जो कि एक पॉजिटिव साइन है। राजू श्रीवास्तव के पीआरओ गर्विंत नारंग के मुताबिक कॉमेडियन का ब्रेन अभी भी काम नहीं कर रहा है। जिसकी वजह से उन्हें अभी भी वेंटिलेटर पर ही रखा गया है।

PunjabKesari

 


बहन ने ICU में बांधी राखी 

 राजू की बहन सुधा श्रीवास्तव ने शुक्रवार सुबह आईसीयू में जाकर उन्हें राखी बांधी और भगवान से उनके जल्दी स्वस्थ होने और उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की। राजू का पूरा परिवार रातभर अस्पताल में रह कर भगवान से उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करता रहा। डॉक्टर्स ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे कल के मुकाबले कुछ बेहतर हैं।

PunjabKesari

 

पत्नी ने पीएम मोदी को बताया कैसा है कॉमेडियन का हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार रात करीब 10 बजे उनकी पत्नी से फोन पर बात कर राजू का हाल जाना। पीएम मोदी के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राजू की सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। सीएम योगी ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी को फोन कर कॉमेडियन का हाल जाना है। इसके  साथ ही उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस मुश्किल वक्त में उनके परिवार की पूरी मदद की जाए।

PunjabKesari


गौरतलब है कि राजू को दिल्ली के एक होटल में वर्कआउट करते समय दिल का दौरा पड़ गया था। वह अचानक ट्रेडमिल से गिर पड़े थे जिसके बाद उन्हें तुरंत एम्स में भर्ती कराया गया था। हार्ट अटैक के बाद बुधवार को राजू श्रीवास्तव की तीसरी बार एंजियोप्लास्टी की गई है। 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन हाॅस्पिटल में पहली बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। इसके बाद दूसरी बार सात साल पहले लीलावती अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News