स्मिता पाटिल को याद कर पति राज बब्बर ने शेयर की तस्वीर, 31 की उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा

12/14/2019 11:53:32 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर और राजनेता राज बब्बर ने 13 दिसंबर को दिवंगत पत्नी स्मिता पाटिल को उनकी पुण्यतिथि पर याद करने करते हुए ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है। उन्होंने लिखा, “आज से दशकों पहले, आप चुपचाप चले गए थे। हर साल यह दिन मुझे याद दिलाता है कि आपको हर गुजरते साल के साथ याद किया जाएगा। '' स्मिता का निधन 13 दिसंबर 1986 को प्रेग्नेंसी की जटिलताओं के कारण हुआ था। उनके इकलौते बेटे प्रतीक बब्बर भी एक्टर हैं। 

PunjabKesari

स्मिता पाटिल खूबसूरत और दमदार एक्ट्रेस थी। स्मिता पाटिल का फिल्‍मी करियर सिर्फ 10 साल का रहा लेकिन वह बड़े परदे की सफल एक्ट्रेस थी। स्मिता पाटिल का जन्‍म 17 अक्‍टूबर, 1955 को हुआ था और महज 31 साल की उम्र में वे 13 दिसंबर, 1986 को इस दुनिया को अलविदा कह गयीं। उनके निधन के बाद उनकी 14 फिल्‍में रिलीज हुई थी, उनके पिता शिवाजी राय पाटिल महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे।

PunjabKesari
दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल ने अपने कैरियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में न्‍यूज रीडर के तौर पर की थीं। इसी दौरान उनकी मुलाकात जानेमाने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर श्‍याम बेनेगल से हुई। उन्‍होंने स्मिता की प्रतिभा को पहचान कर अपनी फिल्‍म 'चरण दास चोर' में एक छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर दिया। इसके बाद उन्‍होंने सुपरस्‍टार अमिताभ बच्‍चन के साथ फिल्‍म 'नमक हलाल' और 'शक्ति' में काम किया, जो ब्लॉक बॉस्टर साबित हुईं। 
PunjabKesari

स्मिता पाटिल पर्सनल लाइफ में राज बब्‍बर के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहीं। फिल्‍म 'आज की आवाज' में राज बब्‍बर और स्मिता पाटिल ने एकसाथ का‍म किया था। लेकिन स्मिता की मां इस रिश्‍ते से बिल्‍कुल खुश नहीं थीं, क्‍योंकि राज बब्‍बर की शादी पहले ही नादिरा बब्‍बर से हुई थी और उनका एक बेटा और बेटी भी थे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Vikas Sharma


Recommended News

Related News