अगर रंग काला है तो नही मिलेगा काम?, गोरी चमड़ी के खिलाफ ब्लैक मॉडल, देखें तस्वीरें

12/14/2016 12:36:23 AM

लंदन- अक्सर लोग सोचते हैं कि खूबसूरत केवल वही लोग होते हैं जिनका रंग गोरा होता है और फिगर सेक्सी होती है। खूबसूरती को दुनिया गोरे रंग से आंकती हैं।
लेकिन शायद ऐसा कहना गलत होगा। 

मॉडल डिडे हावर्ड को फ़ैशन इंडस्ट्री से शिकायत है कि यहां चमड़ी के रंग के आधार पर अब भी बहुत भेदभाव है। उन्हें इस बात का मलाल है कि यहां गोरी लड़कियों का दबदबा है और काली मॉडल को बहुत कम काम मिलता है। लेकिन वो इससे हताश होकर चुप नहीं बैठीं और फ़ैशन उद्योग की इस तंगदिली को उजागर करने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

डिडे ने कुछ बेहद मशहूर विज्ञापनों को चुना जिनमें गोरी मॉडलों को उस ऐड कैंपेन का हिस्सा बनाया गया है। फिर उन्हीं मॉडलों की तर्ज पर उन्हीं के जैसे पोज़ में फ़ोटोशूट कराया और उन्हें इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। डिडे हावर्ड ने अपने इस अभियान को नाम दिया 'ब्लैक मिरर।' इसके बारे में वो कहती हैं, "मुझे उम्मीद है कि दुनिया अब हमारी तरफ़ भी देखेगी और काली लड़कियां भी अपनी क्षमताओं को पहचानेंगीं।"

बता दें डिडे हावर्ड लाइबेरिया की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "जब मैं बड़ी हो रही थी तो सोचती थी कि गूची, शिनेल, लुई वोएटॉन्ग जैसे बड़े ब्रैंड काली लड़कियों को अपने विज्ञापनों में क्यों नहीं लेते। क्यों फ़ैशन जगत में टायरा बैंक्स, नाओमी कैंपबैल और इमान जैसी गिनी चुनी ब्लैक मॉडल हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News