''पानीपत'' पर पाकिस्तान को आपत्ति, मंत्री का विवादित बयान, कहा ''इतिहास से हुई छेड़खानी''

11/15/2019 1:53:48 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। पाकिस्तान के साइंस और टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी हमेशा अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं और ट्रोल होते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर अपकमिंग फिल्म 'पानीपत' पर सवाल उठाया है। फिल्म अभी तक रिलीज़ नहीं हुई है, लेकिन फवाद चौधरी पहले ही कह चुके हैं कि मुस्लिम शासक को क्रिमिनल दिखाने के लिए हिस्ट्री को बदला गया है। बॉलीवुड फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'पानीपत' अफगान राजा अहमद शाह अब्दाली और मराठों के बीच हुई लड़ाई पर बेस्ड है। फिल्म में संजय दत्त अब्दाली के किरदार में हैं जबकि मराठा सरदार सदाशिव राव भाऊ का किरदार अर्जुन कपूर ने निभाया है।

PunjabKesari, Pakistan On Panipat Images

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अफगानिस्तान के लोग फिल्म पर आपत्ति जता रहे हैं। मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस पर आपत्ति जताई है। चौधरी ने ट्वीट में कहा, 'जब बेवकूफ लोग आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की विचारधारा के तहत इतिहास को फिर से लिखते हैं, तो हम उनसे यही उम्मीद कर सकते हैं।"  

PunjabKesari, Pakistan On Panipat Images

 संजय दत्त ने फिल्म का पोस्टर 4 नवंबर को रिलीज किया था। इसके बाद, फिल्म पर भारत में अफगानिस्तान की पूर्व राजदूत डॉ. शैदा अब्दाली ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है, "संजय जी भारतीय फ़िल्में भारत और अफगानिस्तान के रिश्ते को मजबूत करने में अहम् भूमिका निभा रही हैं। मुझे उम्मीद है कि फिल्म पानीपत भी हमारे साझा इतिहास को ध्यान में रखकर बनाई गई होगी।"

PunjabKesari, Pakistan On Panipat Images

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अफगानिस्तान के लोगों का कहना है कि फिल्म में इतिहास से छेड़खानी की गई है। भारत में अफगानिस्तान के राजदूत ताहिर कादरी ने कहा है कि वह इस मामले में भारत सरकार के संपर्क में हैं और उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों की चिंताओं के बारे में उन्हें बताया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 'इससे ​​पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' में भी मुस्लिम शासक अलाउद्दीन खिलजी को अत्याचारी के रूप में पेश किया गया था।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News