काॅपीराइट मामले में बढ़ी कंगना की मुश्किलें,एक्ट्रेस के खिलाफ मुंबई में जालसाजी का केस दर्ज

3/13/2021 10:03:16 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेबाकी भरे अंदाज को लेकर चर्चा में रहती हैं। अपने इन्हीं बयानों की वजह से वह कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रही हैं। अपने भड़काऊ टविट्स की वजह से कंगना रनौत पहले से ही कई मुकद्दमों का सामना कर रही हैं। वहीं अब एक बार फिर कंगना कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। इस बार मामला कॉपीराइट उल्लंघन का है।

PunjabKesari

इस मामले के चलते कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल पर मुंबई में धोखाधड़ी और कॉपीराइट उल्लंघन मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है।इतना ही नहीं मुंबई पुलिस ने अपनी एफआईआर में कंगना के भाई अक्षत रनौत और कमल कुमार जैन का नाम भी है। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर खार पुलिस ने आईपीसी की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 406,  415 (जालसाजी), 418, 34, और 120 बी (आपराधिक साजिश) धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। केस दर्ज किए जाने के बाद मामले में आगे जांच की जा रही है।

PunjabKesari

ये पूरा मामला दिद्दाः द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर नाम की किताब से जुड़ा है। 14 जनवरी को कंगना ने अपनी नई फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स - द लीजेंड ऑफ दिद्दा' बनाने का ऐलान किया था। इस ऐलान के बाद से ही किताब ‘दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक आशीष कौल ने कंगना पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया था। उन्होने कंगना के इस कदम को गलत बताते हुए एक्ट्रेस के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी।

PunjabKesari

लेखक आशीष कौल कश्मीर की वॉरियर क्वीन कहे जानी वाली दिद्दा के वंशज हैं। उन्होंने ही 6 साल की कड़ी मेहनत के बाद दिद्दा की शौर्यगाथाओं को उजागर करती एक किताब दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर लिखी थी। आशीष कौल के मुताबिक कश्मीर की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट उनके पास है। उन्होने, 11 सितंबर 2019 को अपनी किताब की स्टोरी कंगना को मेल की थी जिसका जवाब कंगना ने आज तक नहीं  दिया है। लेकिन वह तब हैरान रह गए जब कंगना ने इस साल जनवरी में फिल्म बनाने की घोषणा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News