ट्रैफिक सिग्नल पर मुकेश अंबानी ने किया था नीता को प्रपोज, बेहद रोमांटिक और दिलचस्प है कपल की कहानी

5/22/2020 11:00:40 AM

मुंबई: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की शादी लव मैरिज नहीं है। मुकेश अंबानी से पहले पिता धीरूभाई अंबानी ने नीता को बहू के रूप में पसंद कर लिया था। धीरूभाई ने नीता को अपने ऑफिस बुलाया और नीता की मुलाकात मुकेश अंबानी से करवाई, जिसके बाद कपल ने साल 1985 में शादी की। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी पिछले 35 साल से खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं।
लेकिन कहानी की शुरुआत कुछ ऐसे हुई थी...

PunjabKesari

धीरूभाई अंबानी ने एक डांस कार्यक्रम के दौरान नीता अंबानी को सबसे पहले देखा था जहां नीता ने भी हिस्सा लिया था। नीता बहुत अच्छी क्लासिकल डांसर हैं। उस कार्यक्रम में धीरूभाई ने नीता को देखते ही मन बना लिया था कि उनकी बहू यही लड़की बनेगी। नीता को एक दिन अंबानी परिवार के घर आने का निमंत्रण मिला हालांकि तब शादी जैसी कोई बात नहीं हुई थी। मुकेश से अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए नीता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'वो बहुत ही विनम्र और सामान्य स्वभाव के लगे।'

PunjabKesari

वहीं मुकेश अंबानी ने कहा था 'नीता अंबानी की खूबसूरती ने ध्यान खींचा। मैं चाहता था कि वो हर कदम मेरे साथ रहें और वही हुआ।' बता दें कि जब नीता अंबानी धीरुभाई अंबानी के कहने पर पहली बार उनके घर पहुंची तो दरवाजा किसी और ने नहीं बल्कि मुकेश अंबानी ने ही खोला। ये वो पल था जब पहली बार नीता और मुकेश अंबानी ने एक-दूसरे को देखा। दोनों ने नने एक-दूसरे को हालांकि पहली नजर में ही पसंद कर लिया था लेकिन उन्होंने एक दूसरे को समझने के लिए समय लिया।

PunjabKesari

ट्रैफिक सिग्नल पर मुकेश अंबानी ने किया था नीता को प्रपोज

इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था- 'मैं केवल 20 साल की थी और पढ़ाई पर पूरा ध्यान दे रही थी। शादी का फैसला उस वक्त थोड़ा जल्दी था।' इस बारे में मुकेश बताते हैं- 'हम दोनों एक बार कार से कहीं जा रहे थे। उसी समय मैंने नीता से पूछा-'क्या तुम मुझसे शादी करोगी? कार रेड सिग्नल पर रुकी हुई थी।' मुकेश आगे बताते हैं- 'मैंने नीता से कहा, मैं ये कार तब तक आगे नहीं बढ़ाऊंगा जब तक तुम जवाब नहीं देती।' पीछे की सारी गाड़ियां हॉर्न पर हॉर्न बजाए जा रही थीं लेकिन मुकेश अंबानी, नीता के जवाब का इंतजार कर रहे थे। नीता ने कुछ देर बाद हां बोला और तब मुकेश ने कार आगे बढ़ाई।

PunjabKesari

नीता ने मुकेश से पूछा- 'अगर मैं ना कहती तो क्या तुम मुझे कार से उतार देते।' तब मुकेश ने कहा- 'नहीं, मैं ऐसा कभी नहीं करता। मैं तुम्हें घर छोड़कर आता।' वहीं नीता अंबानी ने मुकेश अंबानी से शादी के लिए हां तो कर दी लेकिन उन्होंने शादी से पहले एक शर्त रखी। नीता उस समय पढ़ाई कर रही थी और चाहती थी कि उनकी शादी तब हो जब वो अपनी स्टडी पूरी कर लें। उन्होंने ये बात धीरूभाई अंबानी से कही तो उनकी इस शर्त को उन्होंने मान लिया।

PunjabKesari

बता दें कि शादी से पहले नीता अपने माता-पिता के साथ रहती थीं जबकि अंबानी खानदान एक संयुक्त परिवार था। नीता बताती हैं कि 'एक संयुक्त परिवार मेरे लिए बिल्कुल परफेक्ट था जहां हर कोई था।' मुकेश और नीता के तीन बच्चे आकाश, अनंत और ईशा हैं।


Smita Sharma


Related News