रेड लहंगा...मांग पट्टी,नथनी...'आयुष्मती भव:' लिखी चुनरी ओढ़ सूरज की बंगाली दुल्हनिया बनीं मौनी,देखें फेरे से लेकर मांग भरने तक की खास तस्वीरें

1/28/2022 3:24:08 PM

मुंबई: लवबर्ड्स मौनी राॅय और सूरज नांबियार अब पति-पत्नी हैं। मौनी राॅय और सूरज नांबियार ने गुरुवार( 27 जनवरी) को गोवा में Hilton Resort में  शादी रचाई। कपल ने जहां सुबह साउथ इंडियन वेडिंग की। वहीं रात बंगाली रीति रिवाज से 7 वचन लेकर एक-दूजे का हो गया। कपल की वेडिंग की कई तस्वीरें सामने आईं। वहीं अब मौनी ने अपनी बंगाली रीति रिवाज से हुईं शादी की तस्वीरें शेयर की जो देखते ही देखते वायरल हो गईं।

PunjabKesari

 सुर्ख लाल जोड़े में बंगाली दुल्हन बनीं मौनी खूबसूरत लग रहीं थी। लेकिन दुल्हन बनीं मौनी  के लुक में जिस चीज ने सबका ध्यान खींचा वह थी उनकी चुनरी। ध्यान से देखने पर आपको मौनी रॉय के दुप्ट्टे पर आयुष्मती भव: भी लिखा हुआ दिखेगा।

PunjabKesari

मौनी रॉय शिव भक्त हैं और दुप्ट्टे पर लिखा ये मैसेज सबूत है कि वो जहां भी रहें, लेकिन अपनी सभ्यता नहीं भूलेंगी। गले में चोकर हार,मांग टीका, नथनी, हाथों में लगी मेहंदी दुल्हन बनीं मौनी रॉय को देख कर बस यही कहने का दिल कर रहा है कि भगवान इन्हें हर बुरी नजर से दूर रखे। मौनी रॉय ने इंस्टाग्राम पर वेडिंग सेरेमनी की अनदेखी फोटोज शेयर की हैं।  ये तस्वीरें मंडप की हैं, जहां वो सूरज संग सात वचनों को निभाते हुए सात फेरे ले रही हैं।

PunjabKesari

मौनी ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में शादी का मंत्र लिखा- 'सखा सप्तपदा भव। सखायौ सप्तपदा बभूव। सख्यं ते गमेयम्। सख्यात् ते मायोषम्। सख्यान्मे मयोष्ठाः' पहली तस्वीर में मौनी पति सूरज संग शादी की रस्में निभाती दिख रही हैं।

PunjabKesari

ये है मंत्र का अर्थ

 आपको बताते हैं कि इस श्लोक का अर्थ क्या है। दरअसल, हिंदू विवाह जैसे शुभ अवसरों की शुरुआत मंत्रोच्चारण से करते हैं। सुख, शांति और समृद्धि की कामना करते हुए इन मंत्रोच्चारण के साथ विवाह को संपन्न कराया जाता है। मौनी ने जिन श्लोकों को लिखा है उसका अर्थ दोस्ती और साथ मिलकर जीवन में आगे बढ़ने से है। उसका तात्पर्य है, 'तुमने मेरे साथ मिलकर सात कदम चला है, इसलिए मेरी दोस्ती स्वीकार करो। हमने एक साथ सात कदम चले हैं, इसलिए मुझे तुम्हारी मित्रता स्वीकार करने दो। मुझे अपनी दोस्ती से अलग मत होने देना।' बता दें कि दूल्हा वेदी के चारों ओर सात कदम चलने के बाद इसका पाठ करता है।

PunjabKesari

इस तस्वीर में मौनी मंडप में सूरज को थामें दिख रही हैं। फेरों के बाद ये कपल काफी खुश दिख रहा है।

PunjabKesari

मौनी की मांग भरते सूरज

PunjabKesari


पति की बाहों में लिपटी मौनी...फेरों के बाद पत्नी पर प्यार लुटाते सूरज

PunjabKesari

 

दुल्हन बनीं मौनी पर प्यार लुटाती बेस्ट फ्रेंड मंदिरा बेदी


सबसे अच्छी बात ये है कि मौनी रॉय और सूरज नांबियार ने एक-दूसरे के कल्चर का ध्यान रख कर शादी की जो एक समझदार कपल की पहचान है। मौनी और सूरज नांबियार को नए सफर के लिए All The Best! 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News