350 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके है बॉलीवुड के डिस्को डांसर

6/16/2018 8:04:41 PM

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती एक ऐसे स्टार हैं जो बिना किसी गॉडफादर और बैकग्राउंड के इंडस्ट्री में आए और 1980 के दशक में ‘डिस्को डांसर’ के रूप में अपनी पहचान बनाई और आज भी बॉलीवुड में टिके हुए हैं। उन्हें इंडस्ट्री में प्यार से ‘मिथुन दा’ कहा जाता है।

मिथुन का जन्म 16 जून 1950 में  हुआ था। उनका परिवार बांग्लादेश से विस्थापित होकर कोलकाता आया था। मिथुन ने अपने अभिनय की शुरुआत कला फिल्म ‘मृगया’ (1976) से की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पहला राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त हुआ था। फिलहाल वो लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं। उनकी आखिरी फिल्म 'हवाईजादा' थी जो साल 2015 में रिलीज हुई थी। फिल्में ना करने के बावजूद मिथुन दा का सालाना टर्नओवर करीब 240 करोड़ रुपए है।
PunjabKesari
मिथुन के मोनार्क ग्रुप के नाम से कई होटल चलते हैं। मिथुन दा के 66वें जन्मदिन पर जानें उनकी लाइफस्टाइल से जुड़ा ये सच। मिथुन दा के मुंबई में दो बंगले हैं । एक बांद्रा में और दूसरा मड आईलैंड में। इस घर की सुरक्षा के लिए मिथुन दा ने 38 कुत्ते पाल रखे हैं । मिथुन दा को जानवरों से बहुत प्यार है । मिथुन ने कुत्तों की देखभाल करने वाली संस्था केनल क्लब ऑफ इंडिया को भी ज्वॉयन किया है । कुत्तों के अलावा मिथुन के घर में कई सारी यूनिक चिडि़यों का कलेक्शन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News