''मरजावां'' और ''केसरी'' के साउंड एडिटर की ब्रेन हेमरेज से मौत, फिल्मफेयर मैगजीन के एडिटर ने बॉलीवुड पर उठाए सवाल

11/24/2019 6:19:46 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। जाने-माने साउंड एडिटर निमिष पिलंकार की गोवा में चल रहे 50 वें इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान मुंबई में एक दुखद दुर्घटना में मौत हो गई। इन दिनों 'हाउसफुल 4' और 'मरजावां' जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए तारीफें बटोरने वाले निमिष वर्कलोड से परेशान थे और लगातार काम कर रहे थे। डॉक्टरों के अनुसार, हाई ब्लडप्रेशर की वजह से उनके दिमाग पर असर हुआ और उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया। निमिष की उम्र अभी केवल 29 साल थी।

PunjabKesari, Nimish Pilankar Death

निमिष ने हिंदी सिनेमा में पहला बड़ा काम सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' में साउंड एडिटिंग का किया था। उन्हें बहुत एनर्जेटिक और हार्डवर्किंग टेक्नीशियन के रूप में जाना जाता था।

PunjabKesari, Nimish Pilankar Death

'रेस 3' के बाद से उन्होंने 'जलेबी', 'केसरी', 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' जैसी फिल्मों में भी काम किया। हाल ही में डिजिटल प्लेटफॉर्म जी 5 पर रिलीज वेब सीरीज 'कन्फ्यूजन' के लिए भी निमिश ने काम किया था। 

PunjabKesari, Nimish Pilankar Images

हिंदी सिनेमा के किसी भी बड़े एक्टर, प्रोड्यूसर या डायरेक्टर ने अब तक निमिष की मौत पर श्रद्धांजलि नहीं दी है, लेकिन फिल्मफेयर मैगजीन के एडिटर और कई क्लासिक फिल्मों से जुड़े लेखक खालिद मोहम्मद ने इस मुद्दे पर हिंदी सिनेमा को जमकर लताड़ा है और कहा यह खौफनाक है। उनका कहना है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अभी तक अपने टेक्नीशियंस के लिए कुछ खास नहीं कर पाई है। न तो उनके काम के घंटे तय होते हैं और न ही उन्हें क्रेडिट मिलता है। फिल्म इंडस्ट्री को निमिष के साथ हुई घटना से सबक सीखना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News