प्रेग्नेंसी के सवाल पर बोलीं मंदिरा बेदी, "महिलाओं को जज करता है समाज"

11/20/2019 11:38:54 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी एक एंटरप्रेन्योर और फिटनेस फ्रीक भी हैं। मंदिरा का कहना है कि अगर किसी महिला के पास शादी के बाद सफल करियर है तो समाज हमेशा उसे जज करता है।

PunjabKesari, Mandira Bedi Images

एक्ट्रेस डिजिटल शो 'शादी फिट' को होस्ट कर रही  हैं। उनका कहना है कि, "भारतीय समाज में रहते हुए, एक महिला के रूप में आप कई तरह की रूढ़ियों का सामना करते हैं। जब मैंने काम की कमिटमेंट की वजह से अपनी प्रेग्नेंसी में देरी करने का फैसला किया, तो मुझे यह सबसे कठिन निर्णय लगा। मुझे अलग तरह से देखा गया, तरह तरह की बात हुईं और लोगों ने मुझे ऐसी महिला बना दिया जो कैरियर को प्राथमिकता देती है।

PunjabKesari, Mandira Bedi Images

आपको लगता होगा कि यह एक अच्छा लक्षण है, लेकिन हमारा समाज शादीशुदा महिला के बारे में अलग तरह से सोचता है। वास्तव में, मेरे बच्चे के जन्म के बाद भी, मैं हमेशा अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच डिवाइडेड रही।”

PunjabKesari, Mandira Bedi Images

'शादी फिट' ऑनलाइन प्लेटफॉर्म MX प्लेयर पर स्ट्रीमिंग कर रहा है और यह चार रेगुलर कपल्स की पर्सनल जर्नी को दर्शाता है। शो में भाग लेने वाले के रूप में, वे विशेषज्ञों से सलाह लेते हैं और 'फिट युगल' का टैग जीतने के लिए चुनाव लड़ते हैं।

PunjabKesari, Mandira Bedi Images

दो दशक पहले फिल्म मेकर राज कौशल से शादी करने वाली मंदिरा कहती हैं कि उनके लिए संघर्ष का सामना करना आसान नहीं था, लेकिन उनकी कांस्टेंट सपोर्ट सिस्टम ने उन्हें सभी बाधाओं से निपटने में मदद की। "मेरे लिए एकमात्र राहत की बात मेरे पति थे जिन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया और आज तक करते हैं। वह हमारे बेटे का ख्याल रखते हैं ताकि मैं अपने शूट कर सकूं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News