Birthday SPL: मिस इंडिया से हुई है इस सुपरस्टार की शादी, 'वास्तव' में संजय दत्त की वाइफ थीं

8/9/2019 1:39:46 PM

 

बॉलीवुड तड़का टीम। महेश घट्टमनेनी उर्फ ​​महेश बाबू साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन और लोकप्रिय एक्टर्स में से एक हैं। चेन्नई, तमिलनाडु में 9 अगस्त 1975 को जन्मे महेश बाबू के 5 भाई हैं।  पिता शिवा राम कृष्णा घट्टामनेनी व्यस्त रहते थे इसलिए बचपन चेन्नई में नानी के घर पर बीता।  पिता साउथ फिल्मों का जाना माना चेहरा थे इसलिए शनिवार और रविवार को ही अपने बच्चों से मिल पाते थे। पिता के सख्त हिदायत देने की वजह से पांचों बच्चों में से किसी ने स्कूल में ये नहीं बताया कि वह किसी एक्टर के बच्चे हैं। 

PunjabKesari
महेश बाबू कॉमर्स की डिग्री लेने के बाद एक्टिंग क्लास करने लगे। पहले चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने के बाद महेश बाबू को कुछ रोल मिलने शुरू हुए। महेश बाबू को शुरुआत में तमिल बोलने में दिक्कत होती थी इस वजह से उनको डायलॉग याद करके बोलने पड़ते थे और अब इस एक्टर को 5 बार बेस्ट तेलुगू एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

PunjabKesari
महेश की शादी ब्यूटी क्वीन और फेमिना मिस इंडिया नम्रता शिरोडकर से हुई है और उन्हें गौतम कृष्ण नाम के एक बेटे और सितारा नाम की एक बेटी है। महेश और नम्रता की लव स्टोरी भी काफी फेमस है। दोनों साल 2000 में फिल्म ‘वामसी’ के सेट पर मिले थे।

PunjabKesari

एक-दूसरे को कुछ सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। महेश नम्रता से 3 साल छोटे हैं।  नम्रता भी कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने हिंदी, कन्नड़, तेलुगू, मलयालम और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। नम्रता को ‘पुकार’, ‘वास्‍तव’, ‘कच्‍चे धागे’, ‘एलओसी करगिल’ और ‘तेरा मेरा साथ रहे’ जैसी फिल्‍मों से काफी पहचान मिली।

PunjabKesari

'वास्‍तव' में नम्रता, संजय दत्‍त के साथ लीड रोल में थीं। यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी। नम्रता का नाम महेश मांजरेकर के साथ भी जोड़ा गया।
महेश बाबू अपने नाम की एक एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड प्रोडक्शन कंपनी के मालिक भी  है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News