कोरोना से जंग हारे दक्षिण कोरिया के मशहूर डायरेक्टर Kim Ki Duk, 59 की उम्र में ली अंतिम सांस

12/12/2020 9:26:54 AM

लंदन: टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के लिए तो साल 2020 किसी बुरे सपने से कम नहीं है। साल की शुरुआत से बी-टाउन इंडस्ट्री से एक के बाद एक बुरी खबर आ रही है।वहीं साल 2020 जाते-जाते भी कई झटके दे रहा है।

PunjabKesari

कुछ दिन पहले ही एक्ट्रेस दिव्या भटनागर के निधन की खबर आई थीं। वहीं अब दक्षिण कोरियसे दुखद खबर सामने आ रही है। दक्षिण कोरिया के जाने-माने डायरेक्टर किम की डुक अब हमारे बीच नहीं रहें।

PunjabKesari

किम की डुक ने 59 की उम्र में अंतिम सांस ली। वह हाल ही में लातविया पहुंचे थे। माना जा रहा है कि किम लातविया एक प्रॉपर्टी खरीदने के सिलसिले में पहुंचे थे।

PunjabKesari

कोरियन हेराल्ड में किम की डुक के निधन की पुष्टि की गई है। खबरें हैं कि किम की डुक पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। कोरोना वायरस की चपेट में आने की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई थी। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि लातविया आने के बाद से किम की डुक की हालत और भी नाजुक हो गई थी।करियर की बात करें तो साल 1996 में फिल्म 'क्रोकोडाइल' से किम की डुक ने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा।

PunjabKesari

 

इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।साउथ कोरियन फिल्म 'स्प्रिंग, समर, फॉल, विंटर एंड स्प्रिंग' के जरिए किम की डुक ने सिनेप्रेमियों को एक ऐसी फिल्म दी है, जिसे जेहन से निकाल पाना काफी मुश्किल है। इस फिल्म ने कई फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड जीते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News