43 की हुई स्मृति ईरानी, मॉडलिंग के दिनों में दिखती थी ऐसी, जानिए लाइफ से जुड़ी बातें

3/23/2019 3:55:51 PM

मुंबई. पहले मॉडल, फिर टीवी एक्ट्रेस और अब पालिटिशियन, स्मृति ईरानी ऐसे ही बुलंदियों पर पहुंची हैं। 23 मार्च को स्मृति ईरानी अपना 43वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं और इस मौके पर हम आपको उनके मिस इंडिया के दिनों से लेकर अभी तक के सफर से रूबरू करा रहे हैं।  

PunjabKesari

 

 स्मृति मल्होत्रा उर्फ स्मृति जुबेन ईरानी इंडियन पालियिशियन और पूर्व मॉडल, टेलीविजन स्टार और प्रोड्यूसर हैं। स्मृति का जन्म दिल्ली में हुआ और उनकी तीन बहनें हैं। स्मृति बचपन से ही राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ी हुई थी, क्योंकि उनके दादा जी आरएसएस स्वंयमसेवक थे। स्मृति ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के होली चाइल्ड ऑक्सिलियम स्कूल से की है। 

PunjabKesari

 

स्मृति 1998 में पहली बार म्यूजिक एलबम 'बोलियान' के गाने 'सावन में लग गई आग' में मीका सिंह के साथ नजर आई थीं। इसके बाद स्मृति ने 'ऊह ला ला ला' शो में नीलम कोठारी को रिप्लेश किया था। इसी शो में उन्हें एकता कपूर ने देखा और यहां से फिर जब दोनों ने साथ मिलकर काम करना शुरू किया तो इतिहास ही लिख डाला। 

 

PunjabKesari

 

स्मृति ईरानी 2002 में एकता कपूर के प्रोड्क्शन हाउस में बने टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में लीड रोल में नजर आई थीं। इस  शो के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी जीते। एक सफल टीवी एक्ट्रेस बनने के बाद स्मृति ने अपनी नई पारी राजनीति की शुरू की। वे इस समय केंद्रीय मंत्री हैं और 2014 में भाजपा की सीट पर अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, वह यह चुनाव हार गई थीं, लेकिन इस बार फिर 2019 के चुनाव में वह अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगी।   

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Konika


Recommended News

Related News