40 की उम्र में प्रेग्नेंट किश्वर मर्चेंट कर रही हैं कई दिक्कतों का सामना, बोलीं- 9 महीने तक सर्वाइव करना आसान नहीं

4/6/2021 1:21:40 PM

मुंबई. एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट बहुत जल्द मां बनने वाली है। एक्ट्रेस इन दिनों अपने प्रेग्नेंसी टाइम को एंजॉय कर रही है। हाल ही में किश्वर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। किश्वर ने प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के शरीर में आने वाले बदलावों के बारे में बताया है। इसके साथ ही उन्होंने उन दिक्कतों के बारे में भी बताया, जिनसे वह इस समय गुजर रही हैं।

PunjabKesari
वीडियो में किश्वर कह रही है- 'इंस्टाग्राम पर हम सारी प्रेग्नेंट महिलाओं को इतना खुश देखते हैं, लेकिन असल में ऐसा नहीं होता। प्रेग्नेंसी में बहुत सारी बदलाव आते हैं। शरीर में बहुत बदलाव होते हैं। मेरे साथ भी ऐसे कई बदलाव हुए हैं, जिनके लिए मैं तैयार ही नहीं थी। मैं कभी बीमार नहीं होती। ज्यादा से ज्यादा बुखार ही आता है।

View this post on Instagram

A post shared by Kishwer M Rai (@kishwersmerchantt)

किश्वर ने आगे कहा- 'जैसे ही मुझे मेरी प्रेग्नेंसी का पता चला तो सबसे पहली चीज मेरे सामने आई कि मुझे थायराइड है। प्रेग्नेंसी में थायरइड होता है जोकि नॉर्मल है और इसके बारे में मुझे पता नहीं था। फिर मैंने थायराइड की दवाइयां ली। दूसरी चीज पता चली कि मुझे हेमरायड्स है। यह कॉमन प्रॉब्लम है, लेकिन प्रेग्नेंसी में हो जाए तो काफी खतरनाक हो जाता है क्योंकि इसमे बहुत दर्द और कठिनाई होती है।'

PunjabKesari
किश्वर ने इसके अलावा कहा- जब में आम खाते और घी खाते स्टोरी इंस्टाग्राम पर डालती हूं तो लोग मुझे कहते हैं कि तुम्हे आम नहीं खाने चाहिए। मैंने मां और डॉक्टर से पूछा तो उन्होंने ने कहा आम से कोई नुक्सान नही होता लेकिन पपीता नहीं खाना चाहिए। हर किसी की प्रेग्नेंसी अलग-अलग होती है। आपको पता नहीं चलता आप क्या करें। इस समय आपको आपने पार्टनर की सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

PunjabKesari
बता दें किश्वर इस समय मुश्किलों का सामना कर रही है लेकिन फिर भी वह बहुत खुश है। किश्वर और सुयश ने सोशल मीडिया पर प्रेग्नेंसी की जानकारी दी थी। सुयश ने बताया था कि किश्वर अगस्त में बच्चे को जन्म देगी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News