''कौन बनेगा करोड़पति 13'' के एपिसोड पर मचा हंगामा, आपत्ति के बाद चैनल ने हटाया प्रोमो, जानिए क्या है पूरा मामला

12/1/2021 3:12:27 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. मेगास्टार अमिताभ बच्चन का सुपरहिट शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ दर्शकों के बीच काफी चर्चित है। इस शो के जरिए कई लोगों की जिंदगी संवरी है, लेकिन हाल ही में अमिताभ का ये शो  विवादों में घिरता नजर आ रहा है।  ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन रेशनलिस्ट एसोसिएशन’ ने केबीसी के आने वाले एपिसोड पर आपत्ति जताई है, जिसके बाद चैनल ने इस प्रोमो को हटा दिया है।

 

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’  के आने वाले एपिसोड में ‘मिड ब्रेन एक्टिवेशन’ को लेकर अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रोमो रिलीज किया था। इस प्रोमो में शो के अमिताभ बच्चन के सामने एक ल़ड़की खड़ी होती है, जिसकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई होती है। फिर यह लड़की दावा करती है कि वो किताब को सूंघ कर ही उसे पूरा पढ़ सकती है। जैसे ही यह प्रोमो ऑन एयर हुआ ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन रेशनलिस्ट एसोसिएशन’ (Federation Of Indian Rationalist Associations) के अध्यक्ष नरेंद्र नायक ने ‘केबीसी 13’ के इस प्रोमो पर आपत्ति जताई, जिसके बाद मेकर्स को ये प्रोमो हटाना पड़ा।


नरेंद्र नायक ने चैनल को इस प्रोमो के संबंध में एक खुला पत्र लिखते हुए कहा कि उस लड़की का किताब को सूंघ कर पढ़ना सिर्फ एक स्कैम है। पहले ही कई साइंटिस्ट इस तरह के अभ्यास को निराधार बता चुके हैं।


आमतौर पर मिड ब्रेन एक्टिवेशन का इस्तेमाल बच्चों के मां-बाप को बेवकूफ बनाने के लिए किया जाता है। लिहाजा, इस तरह की चीजों को किसी नेशनल टीवी पर बढ़ावा देना सही नहीं है। इससे हमारे देश का मजाक भी उड़ सकता है।
रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही नरेंद्र नायक द्वारा लिखा गया खुला पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो चैनल ने एपिसोड के इस खास हिस्से को हटा दिया साथ ही सफाई में बयान जारी करते हुए कहा कि अब वो भविष्य में इस तरह की चीजों का खयाल रखेगा और पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही किसी चीज को ऑन एयर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News