आमिर खान के तलाक के बहाने कंगना ने पूछा-''सब धर्म साथ रह सकते हैं पर मुस्लिम नहीं आखिर उनसे शादी करने के लिए ही क्यों बदलें अपना मजहब''

7/5/2021 1:50:42 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस  कंगना रनौत अपनी फिल्मों के ज्यादा अपने बेबाकी भरे अंदाज के चलते चर्चा में रहती हैं। कंगना अक्सर सोशल मीडिया पर समाज और राजनीति से जुड़े मुद्दों अपना पक्ष रखती हैं। हाल ही में कंगना ने आमिर खान और किरण राव पर अपना रिएक्शन दिया। कंगना ने इस कपल के तलाक के जरिए  मुस्लिम कम्यूनिटी को घेरा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर किसी मुस्लिम के साथ रहने के लिए मुस्लिम क्यों होना पड़ता है।

PunjabKesari

कंगना ने इंस्टा स्टोरी पर लिखा-'एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज था। ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला। आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं। क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं।

PunjabKesari

वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए। एक पुरानी और उल्टी प्रथा है। अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है?'

PunjabKesari

बता दें कि आमिर खान और किरण राव ने शनिवार को एक स्टेमेंट जारी कर बताया था कि दोनों अलग हो रहे हैं। आमिर और किरण 15 बाद एक-दूसरे से अलग हो रहे हैं। आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की थी और उनका एक बेटा आजाद है। इससे पहले आमिर खान ने 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी जिनसे उनका तलाक 2002 में हो गया था। आमिर और रीना के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी आइरा हैं।

PunjabKesari

कंगना के काम की बात करें तो वह फिल्म 'थलाइवी' में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा कंगना 'धाकड़' और 'तेजस' में भी काम कर रही हैं। कंगना ने हाल ही में एक और फिल्म की भी घोषणा की है जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और इमर्जेंसी पर आधारित होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News