बिन ब्याही मां बनेगीं काजोल की बहन तनीषा! बोलीं-''शादी करना जरूरी नहीं''

7/6/2021 11:12:40 AM

मुंबई: टीवी और बाॅलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जो अपने  एग्स फ्रीज करवाने की बात कह चुकें हैं। एकता कपूर से लेकर मोना सिंह और राखी सावंत समेत कई स्टार्स हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में ये बड़ा कदम उठाने की बात कही। एग्स फ्रीज करवा चुके कुछ स्टार्स सेरोगेसी के जरिए बच्चों के पेरेंट्स बन चुके हैं। वहीं अब इस लिस्ट में दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा की बेटी और एक्ट्रेस तनीषा मुखर्जी का नाम शामिल हो गया है। तनीषा ने हाल ही में खुलासा किया कि वह 39 की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं लगता कि औरत के जीवन में शादी करना और बच्चे पैदा करना जरुरी है। 

PunjabKesari

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में तनीषा ने कहा-'मैं 33 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाना चाहती थी। उस वक्त मैं अपनी डॉक्टर के पास गई। यह फनी है लेकिन उन्होंने उस वक्त मुझे ऐसा करने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि इससे मेरे शरीर पर असर पड़ सकता है। उन्होंने सलाह दी कि मुझे ऐसा तब करना चाहिए जब बेबी कंसीव करने की कोई होप न हो। यह पर्सनल चॉइस है और आज के समय में बच्चे न होने में कोई दिक्कत नहीं है। '

PunjabKesari

तनीषा ने आगे कहा-'मेरी कोई संतान नहीं थी और ये सब बातें मेरे दिमाग में घूमती रहती थीं। लेकिन अंततः मार्गदर्शन मिलने के बाद मैंने अपने एग्स फ्रीज करवाने का निर्णय लिया। एक औरत के जीवन की सबसे बड़ी चाहत सिर्फ बच्चे होना ही नहीं है। जरूरी नहीं हैं कि हर औरत के बच्चे हों।

PunjabKesari

तनीषा शादी करना भी जरूरी नहीं मानतीं। उन्होंने ये भी कहा कि जरूरी नहीं है कि किसी रिलेशनशिप में हो और आपको डिफाइन करने के लिए जीवन में एक पुरुष हो ही।'इस दौरान उन्होंने बताया ति उसके इस फैसले पर मां तनुजा का क्या रिएक्शन था। उन्होंने कहा- मां ने हमेशा इस फैसले का सपोर्ट किया।

PunjabKesari

करियर की बात करें तो तनीषा ने  फिल्म   'Sssshhh...' से बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद 'पॉपकॉन खाओ, मस्त हो जाओ', 'नील एंड निकी', 'सरकार', 'टैंगो चार्ली', 'वन टू थ्री', 'सरकार राज' जैसी फिल्मों में तनीषा नजर आईं। लेकिन ये फिल्में नहीं चलीं। तनीषा का बहन काजोल  और मां तनुजा की तरह करियर टाॅप पर नहीं रहा। तनीषा आखिरी बार साल 2016 में अन्ना में दिखी थीं।  इसके अलावा तनीषा विवादित रियालिटी शो बिग बाॅस 7 का हिस्सा भी रह चुकी हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News