जब इंट‍िमेट सीन करते वक्‍त जयाप्रदा के साथ इस एक्टर ने कर दी एेसी हरकत, जड़ दिया था थप्पड़

4/3/2018 9:43:20 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस जया प्रदा आज अपना 56वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही है। जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है। फिल्मों में आने के बाद जैसे कई कलाकारों के नाम बदलते हैं वैसे ही ललिता रानी जया प्रदा हो गईं। जया प्रदा का जन्म 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ। जया के पिता कृष्णा राव तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर थे। फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से ही जया प्रदा का रुझान शुरू से फिल्मों की तरफ था।

 

PunjabKesari

 

जया के फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' से हुई। इस फिल्म के लिए जया को केवल 10 रुपए मिले थे। फिल्म में उनका 3 मिनट का डांस था जिसे देखकर दक्षिण भारत के कई फिल्म निर्माता-निर्देशक उनसे प्रभावित हुए और अपनी फिल्मों में काम देने की पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

 

PunjabKesari

 

1979 में के. विश्वनाथ की 'श्री श्री मुवा' के हिंदी रीमेक 'सरगम' के जरिए जया प्रदा ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा। इस फिल्म की सफलता के बाद वह रातों रात हिंदी सिनेमा जगत में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गईं। 'सरगम' की सफलता के बाद जया  ने 'लोक परलोक', 'टक्कर', 'टैक्सी ड्राइवर' और 'प्यारा तराना' जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें से कोई फिल्म सफल नहीं हुई।

 

PunjabKesari

 

साल 1982 में के. विश्वनाथ ने जयाप्रदा को अपनी फिल्म 'कामचोर' के जरिए दूसरी बार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लांच किया। इस फिल्म की सफलता के बाद वह एक बार फिर से हिंदी फिल्मों में अपनी खोई हुई पहचान बनाने में कामयाब हो गईं।

 

PunjabKesari

 

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जया प्रदा छेड़खानी की भी शिकार हुईं। इंटीमेट सीन शूट करते वक्त उनके को-स्टार दलीप ताहिल ने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया। खुद को दलीप ताहिल के चंगुल से बचाने के लिए जया प्रदा ने जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। 

 

PunjabKesari

 

जया प्रदा ने अपने 30 साल के लंबे करियर में करीब 200 फिल्मों में काम किया। जया प्रदा ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू, तमिल, मराठी, बांग्ला, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। वह इन दिनों राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News