क्या रणबीर कपूर की Fees है फिल्म की लो ROI का कारण?

3/24/2023 5:38:06 PM

नई दिल्ली। रणबीर कपूर की पिछली तीन फिल्में घाटे में रही हैं। 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई, लेकिन ROI को पुनर्प्राप्त करने में विफल रही और पूरे निर्माता की जेब जला दी। 'शमशेरा' ने दर्शकों को निराश किया और अब 'तू झूठी मैं मक्कार' फिर से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन आरओआई को कवर करने में सक्षम नहीं लगती है।

 

सुपरस्टार्स के कान और उनकी भारी भरकम फीस फिल्म के बजट का सबसे बड़ा कारक बन गई जो उत्पादन की वास्तविक लागत से अधिक दिखाई दे रही थी। रणबीर कपूर ने फीस की इतनी बड़ी राशि लेना शुरू कर दिया है, जो निश्चित रूप से फिल्म के बजट को प्रभावित करता है और उत्पादन लागत को अगले स्तर तक ले जाता है, लेकिन वह बॉक्स ऑफिस पर लागत का औचित्य साबित करने में असमर्थ रहे हैं क्योंकि दर्शक नहीं हैं। सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए अपेक्षित संख्या में आ रहे हैं।

 

मुख्य प्रश्न वही रहता है, क्या स्टार पावर वास्तव में अब काम कर रही है? शमशेरा, ब्रह्मास्त्र में सभी बड़े तत्व और बड़े प्रोडक्शन हाउस फिल्मों का समर्थन कर रहे हैं लेकिन अभी तक आरओआई को पूरा नहीं कर सके। जमाना बदल गया है लेकिन दुर्भाग्य से सितारे नहीं बदले।

 

यह हमें शमशेरा की तरह पिछले 2 वर्षों में लगभग 183 करोड़ के बजट वाली फिल्मों के बजट और आरओआई को देखने के लिए लाता है। लगभग ही कमा पाया था। 41.5 करोड़। टोटल नेट ग्रॉस, और ब्रह्मास्त्र जो कि सक्सेसफुल लग रही थी लेकिन फिल्म का बजट लगभग 400 करोड़ था। और इसने 230 करोड़ कमाए। निर्माताओं के अनुसार कुल शुद्ध सकल, तू झूठा मैं मक्कार का बजट लगभग 200 करोड़ है। अब तक फिल्म ने लगभग कमाई कर ली है. 127 करोड़। और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर चल रही है। सुपरस्टार संस्कृति ने हमेशा बॉक्स ऑफिस की मदद की है लेकिन हाल के दिनों में यह फॉर्मूला बुरी तरह विफल हो रहा है। यदि हम पूरी कहानी को व्यापक रूप से देखें तो अब समय आ गया है जब सुपरस्टार संस्कृति को इस परिदृश्य को समझने और तदनुसार शुल्क लेने की 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News