Super 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने जीता पद्म श्री पुरस्कार, रितिक रोशन ने दी बधाई

1/27/2023 1:07:25 PM

नई दिल्ली। हाल में पद्म पुरस्कार के विजेताओं के नामों की घोषणा हुई है और इस लिस्ट में इंडियन मैथमेटिक्स एजुकेटर आनंद कुमार का भी नाम शामिल है। आनंद कुमार जो अपने सुपर 30 प्रोग्राम के लिए जाने जाते है, को प्रतिष्ठित पद्म श्री अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। बता दें, आनंद कुमार की पर्सनल और प्रोफेशनल जर्नी किसी इंस्पिरेशन से कम नही हैं और उनकी इसी प्रतिभा और जुनूनी ड्राइव को एक फिल्म के रूप में दुनिया के सामने पेश किया गया जिसका टाइटल सुपर 30 था। इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने बतौर लीड एक्टर काम किया था और आनंद कुमार के रोल को पर्दे पर जिया था।

 

आनंद कुमार द्वारा शुरू किया गया यह प्रोग्राम हर साल आर्थिक तंगी से जूझ रहे बच्चों में से कुल 30 सक्षम छात्रों का चुनता है और उन्हें जेईई के लिए तैयार करता है। ऐसे में अपनी फिल्म सुपर 30 में आनंद कुमार की भूमिका निभाने वाले एक्टर ऋतिक रोशन, उन्हें उनकी सम्मानजनक जीत पर सबसे पहले बधाई देने वालों में से थे।

 

ऋतिक रोशन ने अपने सोशल मीडिया पर इस खबर को शेयर करते हुए पोस्ट किया,“सुपर न्यूज! अच्छे काम का फल हमेशा अच्छा ही होता है। मुबारक हो पद्मश्री @teacheranand ji ! 👏🏼👏🏼”

 

वैसे कई मौकों पर मैथमेटिक्स के जानकार ने अभिनेता की तारीफ की और कहा,“ऋतिक रोशन एक अच्छे अभिनेता हैं और एक अच्छा अभिनेता कोई भी रूप ले सकता है, चाहे वह एक बेघर व्यक्ति हो, एक शिक्षक या एक राजा हो और ऋतिक रोशन उनमें से कोई भी कर सकते हैं जिसने उन्हें सुपर 30 के लिए परफेक्ट बनाया। जिस तरह से उन्होंने मुझे फिल्म में पेश किया वो शानदार था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News