बिना जिम गए सतीश कौशिक ने ऐसे घटाया 25 किलो वजन, ये था डाइट प्लान

2/21/2018 7:42:11 PM

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर-फिल्ममेकर सतीश कौशिक काफी दिनों से अपने वजन से परेशान थे, लेकिन अब वो परेशानी दूर हो गई है। दरअसल, सतीश कौशिक ने अपना वजन कम कर लिया है, लेकिन बता दें कि उन्होंने कोई 9-10 किलो नहीं बल्कि 25 किलो वजन कम किया है। वजन कम करने के बाद जो तस्वीर सतीश कौशिक की सामने आई है वो आप लोगों को भी हैरान कर देगी। 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपना वजन कम करने के बाद सतीश ने एक साथ 6 फिल्मों को साइन किया है। सतीश कौशिक लंबे वक्त से बढ़ते वज़न से परेशान थे, जिसकी वजह से उन्हें चलने-फिरने में भी दिक्कत होने लगी थी, लेकिन अब सतीश कौशिक की यह परेशान दूर हो गई है। इस नए लुक में सतीश कौशिक वाकई स्मार्ट लग रहे हैं। खास बात तो यह है कि वज़न कम करने के बाद सतीश कौशिक ने एक-साथ 6 फिल्में साइन की हैं। इनमें शाद अली की 'सूरमा', आशु त्रिखा की 'वीरे दी वेडिंग', 'यमला पगला दीवाना 3' और 'नमस्ते इंग्लैंड' जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं। 

 

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने 25 किलो वज़न कम कैसे किया, तो सतीश कौशिक ने कहा, 'मुझे किसी भी तरह की कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं थी, लेकिन लंबी दूरी पैदल चलने में मुझे बहुत तकलीफ़ होती थी। 40 सालों तक बिना ब्रेक लिए काम करने की वजह से मेरी एनर्जी काफी कम हो गई थी, लेकिन आज जिस तरह की फिल्में बनाई जाती हैं उनके हिसाब से आपको बिल्कुल फिट रहना बहुत ज़रूरी है। मेरी मुलाकात लॉस एंजेलिस में एक डॉक्टर (क्रिश्चियन मिडलटन) से हुई और उनके बताए डाइट की वजह से मैंने अपना वज़न घटाया।' 

 

सतीश बताते हैं कि सुबह वे बिना शुगर की चाय पीते थे। इसके बाद 100 से 120 ग्राम प्रोटीन जैसे चीज, चिकन आदि दिनभर में लेते थे और करीब 100 ग्राम सब्जियों की मात्रा उनकी शरीर में जाती थी। ज्यादातर ब्रोकली और सेब उनकी डाइट में शामिल रहते थे। सतीश का मानना है कि लंच और डिनर में कम से कम 14 से 16 घंटे का गैप रहे तो बेहतर है। इस बीच भूख मिटाने के लिए वे कच्ची सब्जियां ले लेते थे। सतीश का कहना है कि वे जिम नहीं गए, लेकिन खाने के बाद रोज एक से डेढ़ घंटे तक वॉक जरूर किया।

 

डॉक्टर के अलावा सतीश कौशक अपने दोस्तों, अनिल कपूर और प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा का भी आभार मानते हैं जिन्होंने उन्हें हमेशा ही हेल्दी खाने और वज़न घटाने के लिए प्रेरित किया। सतीश कौशिक को इस बात की सबसे ज़्यादा खुशी है कि अब वह अपनी बेटियों के साथ दौड़-भाग कर पाते हैं। फिल्मों की बात करें तो सतीश कौशिक की पिछली निर्देशित फिल्म 2014 में आई 'गैंग ऑफ घोस्ट्स' थी और अब वह पंकज त्रिपाठी की फिल्म से वापसी कर रहे हैं जिसका नाम फिलहाल 'मैं ज़िंदा हूं' रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News