स्माइली भेज कर फंसे रणदीप हुड्डा कहा- फांसी पर मत लटकाओ

2/28/2017 11:26:12 AM

मुंबई: एक तबके को गुरमेहर का यह क़दम पसंद नहीं आया और लोगों ने ऑनलाइन ट्रोलिंग शुरू कर दी। ट्रोल करने वालों ने सहवाग और हुड्डा के ट्वीट का भी खूब इस्तेमाल किया। अब हुड्डा ने अपने ट्वीट को लेकर फ़ेसबुक पर सफ़ाई में एक पोस्ट लिखी है. हुड्डा ने लिखा है- हंसने के लिए मुझे लटकाओ मत। वीरू ने एक जोक साझा किया था और मैं स्वीकार करता हूं कि मुझे उस जोक पर हंसी आई थी। वह बहुत मज़ाकिया हैं और यह उन कई चीज़ों में से एक था जिसने मुझे हंसने पर मजबूर किया। बस इतना ही था!!

करगिल युद्ध में मारे गए एक सैनिक की बेटी गुरमेहर कौर के एक पुराने वीडियो की तर्ज पर भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने 26 फ़रवरी को एक ट्वीट किया था।
इस ट्वीट को लेकर सहवाग की काफी आलोचना हो रही है। सहवाग के इस ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने प्रतिक्रिया में कुछ स्माइली पोस्ट की थी।
इस स्माइली के कारण हुड्डा को भी लोगों ने घेरा हैं। कई लोगों का मानना है कि हुड्डा की यह स्माइली गुरमेहर कौर की ट्रोलिंग करने वालों के पक्ष में है।


पिछले हफ्ते रामजस कॉलेज में एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसी दौरान गुरमेहर कौर सामने आईं और उन्होंने कहा, ''मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती हूं।मैं अकेली नहीं हूं। भारत के सभी छात्र मेरे साथ हैं।''


इसी दौरान वह कहते है कि यदि आप किसी पर उंगली उठाते हैं इस मामले में मैं और उस पर आने वाली प्रतिक्रियाओं के लिए किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं तो यह सही नहीं है। मैं बिल्कुल उस लड़की के ख़िलाफ़ नहीं हूं। मैं मजबूती के साथ इस बात को मानता हूं कि हिंसा ग़लत है। महिला को धमकी देना एक जघन्य अपराध है। ऐसा करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।


मैं उस लड़की के वीडियो को पसंद करता हूं जिसमें उसने युद्धरत देशों के बीच शांति की अपील की है। यह सराहने लायक है, लेकिन टकराव का बिन्दु यह नहीं है। उसे अधिकार है कि वह जो सोचती है उसके आधार पर किसी भी चीज़ का विरोध करे।
दूसरी तरफ़ वीरू को भी अधिकार है कि वह मज़ाक उड़ाएं। हम एक लोकतंत्र में रहते हैं और हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हक़ हासिल है। हम पर बदमाशी का आरोप लगाना और उस लड़की को ट्रोल करना ग़लत है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News