#BlackLivesMatter भारत का मुद्दा नहीं था लेकिन स्टार्स ने समर्थन किया,जब हर जान कीमती तो किसानों की जिंदगी क्यों नहीं :गौहर खान

2/5/2021 9:49:13 AM

मुंबई: अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना और कई हाॅलीवुड स्टार्स ने किसानआंदोलन का समर्थन किया। हाॅलीवुड स्टार्स के किसान आंदोलन में बोलने के बाद से ही बाॅलीवुड इंडस्ट्री दो गुटों में बंट गई। अजय देवगन, अनुपम खेर, अक्षय कुमार,करण जौहर ने इस मामले में भारत के लोगों से एकजुट रहने की अपील की है और किसान आंदोलन को लेकर उनकी बातों को दुष्प्रचार बताया।

PunjabKesari

वहीं अब इन स्टार्स के ट्वीट्स पर एक्ट्रेस गौहर खान ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि #ब्लैक लाइव्स मैटर, वो भारत का मुद्दा नहीं था, लेकिन हर भारती कलकार ने उसके समर्थन में ट्वीट किया।

PunjabKesari

गौहर खान ट्वीट कर लिखा- '#BlackLivesMatter वो भारत का मुद्दा नहीं था, लेकिन हर भारतीय कलाकार ने उसके समर्थन में ट्वीट किया. क्योंकि जाहिर है कि सभी की जिंदगी मायने रखती है लेकिन भारतीय किसान? उनकी जिंदगी मायने नहीं रखती क्या...।' गौहर खान का ये ट्वीट सोशल साइठ पर काफी वायरल हो रहा है। फैंस उनके इस ट्वीट को काफी पसंद कर रहे हैं। 

PunjabKesari

क्या है #BlackLivesMatter

बता दें कि #BlackLivesMatter का यह मुद्दा अमेरिका से जुड़ा है, जब ह्यूस्टन के रहने वाले जॉर्ज फ्लॉयड, जिसकी उम्र 46 साल थी। मई महीने में एक श्वेत पुलिस अफसर द्वारा उनकी गर्दन दबाए जाने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया था। इस मामले को लेकर अमेरिका में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ, साथ ही खूब आंदोलन व धरना प्रदर्शन भी किया गया। केवल अमेरिका ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' हैशटैग के साथ ट्वीट किया गया। अमेरिका में हुई इस घटना का जमकर विरोध किया गया। कई बाॅलीवुड स्टार्स ने ब्लैक लाइव्स मैटर के लिए आवाजें उठाईं थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News