48.5 मिलियन डॉलर कमाई कर अक्षय ने चटाई सलमान-शाहरुख को धूल,बने दुनिया के छठे सबसे कमाऊ एक्टर

11/25/2020 1:55:06 PM

मुंबई: बाॅलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार बी-टाउन केसबसे बिजी स्टार हैं। वहीं अक्षय साल में सबसे ज्यादा फिल्में ही नहीं करते हैं बल्कि कमाई भी सबसे ज्यादा करते हैं। बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स ने हाल में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट निकाली है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले स्टार्स की लिस्ट में छठवें नंबर पर हैं।

PunjabKesari

फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक अक्षयने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपए की कमाई की। यह तब है जबकि पहली बार ऐसा हुआ है कि इस पूरे साल में अक्षय की केवल एक फिल्म 'लक्ष्मी' रिलीज हुई है वह भी ओटीटी प्लैटफॉर्म पर।

PunjabKesari

 

सलमान खान 

सुपरस्टार सलमान खान इस साल इस लिस्ट में बॉलीवुड में अक्षय के बाद दूसरे नंबर पर हैं। इस साल सलमान की एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। सलमान की 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' इसी साल रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के कारण नहीं हो सकी। खबरें हैं कि सलमान ने बिग बॉस के इस साल के सीजन को होस्ट करने के लिए मोटी रकम वसूल की है। हर फिल्म में 100 करोड़ रुपए फीस लेने वाले एक्टर ने बिग बॉस 14 के लिए 450 करोड़ रुपए फीस ली है।

PunjabKesari

शाहरुख खान


बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आखिरी बार साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म जीरो में नजर आए हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कोई खास कमाल नहीं दिखाया इसके बाद एक्टर तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं। फिल्मों के अलावा शाहरुख का प्रोडक्शन हाउस रेड चिली एंटरटेनमेंट वेब फिल्में और सीरीज प्रोड्यूस कर रहा है।

PunjabKesari

ठंडे पड़े आमिर खान 

एक्टर आमिर खान सालभर में एक ही फिल्म करते हैं। इस साल आमिर की वह एक फिल्म भी नहीं आई। वैसे आमिर इस समय अपनी आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग कर रहे हैं।

PunjabKesari

अजय देवगन

इस साल की सबसे बड़ी फिल्म थी अजय देवगन की 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी। कमाई के मामले में बॉलिवुड में इस साल अजय देवगन पांचवे नंबर पर रहे हैं।

PunjabKesari

 दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर

87.5 मिलियन डॉलर कमाई के साथ ड्वेन जॉनसन इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। इनके अलावा रेयान रेनॉल्ड (71.5 मिलियन डॉलर), मार्क वाह्लबर्ग (58 मिलियन डॉलर), बैन अफ्लैक (55 मिलियन डॉलर) और विन डीजल (54 मिलियन डॉलर) टॉप 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News