हॉटस्टार स्पेशल्स 1962: द वॉर इन द हिल्स के अन्य सभी वॉर ड्रामा से अलग होने के 5 कारण

3/3/2021 3:53:21 PM


मुंबई. सच्ची घटनाओं से प्रेरित हॉटस्टार स्पेशल्स 1962: द वॉर इन द हिल्स उन सैनिकों की कहानी है, जिन्होंने बिल्कुल मामूली हथियारों से लैस होने के बाद भी खुद से बहुत ज्यादा विशाल संख्या में घुसपैठ कर रहे सैनिकों को वहीं रोक दिया। यह सेना के इतिहास की सबसे महान मुठभेड़ों में से एक है। एरे स्टूडियो के साथ साझेदारी में प्रोड्यूस किए गए इस 10 एपिसोड के इस युद्ध ड्रामा की कहानी चारुदत्त आचार्य ने लिखी है और इसका निर्देशन बॉलिवुड के सर्वोत्तम फिल्म निर्माताओं में से एक, महेश मांजरेकर ने किया है। उन्होंने न केवल युद्ध का खूबसूरती से चित्रण किया है, बल्कि सैनिकों के व्यक्तिगत जीवन एवं देश सेवा के लिए उनका बलिदान भी दिखाया है। यहां बताया गया है कि केवल डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी और डिज़्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम के उपभोक्ताओं के लिए सात भाषाओं में उपलब्ध यह वॉर ड्रामा आपको अवश्य क्यों देखना चाहिए!

PunjabKesari

सबसे अलग साहस; एक साहसी बटालियन की अनकही कहानी।
लगभग 60 साल पहले हमारे सैनिकों ने हमारे देश के अभिन्न अंग, लद्दाख की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं बहादुरी का परिचय दिया। यह लड़ाई हम आज तक लड़ रहे हैं। सच्ची घटनाओं से प्रेरित 1962 की कहानी, 1962: द वॉर इन द हिल्स अन्य सभी वॉर ड्रामा से अलग है क्योंकि यह 3000 चीनी सैनिकों से भिड़ने वाले उन 125साहसी सैनिकों की अनकही कहानी है, जिनकी बहादुरी ने युद्ध की कहानी बदल दी।

PunjabKesari

पॉवर-पैक्ड एक्शन सीक्वेंस
1962: द वॉर इन द हिल्स में सी-कंपनी बटालियन के सैनिकों की रोमांचक एक्शन सीक्वेंस है, जो आपको अचंभित कर देगी! हॉलिवुड एक्शन कोरियोग्राफर डॉन ली, ने भव्य फ्रेंचाईज़ी, जैसे पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन, स्टार ट्रेक आदि का निर्देशन किया है। उन्होंने हर सैनिक को लड़ाई का एक अलग तरीका देने के साथ सीरीज़ में सभी एक्शन सीक्वेंस को कोरियोग्राफ किया है।

PunjabKesari

अभय देओल अभिनीत!
अभिनेता अभय देओल और माही गिल ने 2009 के बाद इस सीरीज़ में पहली बार स्क्रीन पर अपनी बेहतरीन केमिस्ट्री प्रस्तुत की है। इस वॉर ड्रामा सीरीज़ में आकाश थोसर, सुमीत व्यास, रोहन गंडोत्रा, अनूप सोनी, मेयांग च


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News