बढ़ता जा रहा है डॉक्यूमेंट्री ''काली'' के पोस्टर पर विवाद, यूपी और दिल्ली में मेकर्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR

7/5/2022 3:57:57 PM

मुंबई. डॉक्यूमेंट्री 'काली' के आपत्तिजनक पोस्टर पर हो रहा विवाद इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। मेकर्स के खिलाफ उत्तर प्रदेश में FIR दर्ज की गई है। वहीं अब दिल्ली पुलिस ने भी मेकर्स के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दर्ज कर ली है। डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर में मां काली बनी एक्ट्रेस के एक हाथ में सिगरेट तो दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा दिखाया गया है। देवी के इस रूप को देखकर यजर्स मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे है और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

PunjabKesari


यूपी में एफआईआर

PunjabKesari

PunjabKesari
एएनआई के अनुसार, यूपी पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं के अपमानजनक चित्रण के लिए फिल्म 'काली' की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की।


दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज

PunjabKesari
वहीं दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने काली फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

 

सामने आया मेकर्स का बयान
मणिमेकलाई लीना ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा- 'मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब तक मैं जीवित हूं, मैं एक ऐसी आवाज बनकर रहना चाहती हूं जो निडर होकर बोलती रहे। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे दिया जा सकता है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक शाम काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर घूमने लगती हैं। यदि आप इस फिल्म को देखेंगे तो आप मेरी गिरफ्तारी की मांग करने की बजाए मुझसे प्यार करने लगोगे।'

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News