फिल्ममेकर Vivek Agnihotri ने किया फिल्मफेयर अवार्ड का बॉयकॉट, अवार्ड लेने से भी किया मना

4/27/2023 2:11:34 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं। वहीं, कई चीजों पर निशाना साधते हुए भी नजर आते हैं। एक बार फिर विवेक अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने अवार्ड्स शोज को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी वजह से हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है। 


दरअसल, विवेक अग्निहोत्री ने फिल्मफेयर अवार्ड को बॉयकॉट करने की बात कही है। जी हां, विवेक ने एक ट्वीट करके अवार्ड शो का हिस्सा बनने और अवार्ड लेने से इंकार कर दिया है। साथ ही उन्होंने इस अवार्ड शो के अनएथिकल, ऐंटी-सिनेमा और चापलूसी भरा बताया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी इस सोच का कारण भी बताया है। 

विवेक ने अपने ट्वीट में लिखा- "अनाउंसमेंट फिल्मफेयर अवार्ड्स, मुझे मीडिया से पता चला है कि द कश्मीर फाइल्स को 68वें फिल्मफेयर अवार्ड्स में 7 कैटेगरीज में नॉमिनेशन मिले हैं। लेकिन मैं विनम्रता के साथ इस अनैतिक और सिनेमा विरोधी अवार्ड का हिस्सा बनने से इनकार करता हूं। क्योंकि फिल्मफेयर के मुताबिक, स्टार्स के अलावा कोई चेहरा नहीं। कोई मायने नहीं रखता। इसलिए चापलूसीभरी और अनैतिक फिल्मफेयर की दुनिया में मास्टर डायरेक्ट्रस संजय लीला भंसाली और सूरज बड़जात्या की कोई पहचान नहीं है। संजय लीला भंसाली की जगह आलिया चेहरा हैं, सूरज बड़जात्या की जगह मिस्टर अमिताभ बच्चन और अनीस बज्मी की जगह कार्तिक आर्यन। फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से फिल्ममेकर की गरिमा नहीं  बढ़ती बल्कि यह अपमान करने का सिस्टम खत्म होना चाहिए। "

उन्होंने आगे लिखा- "बॉलीवुड की इस करप्ट, अनएथिकल और चापलूसी करने वाली संस्था के विरोध और असहमति के तहत मैंने ऐसे अवॉर्ड्स न लेने का फैसला लिया है।" विवेक ने लिखा है कि वह किसी फिल्म के राइटर्स, डायरेक्टर्स, HODs और क्रू मेंबर्स को गुलामों की तरह ट्रीट करने वाले करप्ट सिस्टम का हिस्सा बनने से इनकार करते हैं। उन्होंने जीतने और न जीतने वालों को बधाई दी है। साथ ही लिखा है कि इसमें वह अकेले नहीं है। धीरे-धीरे एक पैरलल फिल्म इंडस्ट्री बन जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News