फिल्म ''मोहब्बतें'' के 20 साल पूरे, करिश्मा कपूर, काजोल को ऑफर हुए थे रोल, श्रीदेवी ने भी किया था इंकार

10/27/2020 5:43:54 PM

मुंबई.  फिल्म 'मोहब्बतें' को आज 20 साल पूरे हो गए हैं। आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म सुपरहिट हुई थी। अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान ने इसमें खास रोल प्ले किया था। इस फिल्म से नए स्टार्स उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, शमिता शेट्टी, किम शर्मा और प्रीति झंगियानी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म लोगों के दिलों में 'मोहब्बतें' जिंदा रखने में कामयाब रही थी।

PunjabKesari
इस फिल्म से अमिताभ बच्चन ने सक्सेसफुल कमबैक किया था। फिल्म में अमिताभ सख्त स्कूल प्रिंसिपल के रोल में नजर आए थे। वहीं शाहरुख एक म्यूजिक टीचर के रूप में दिखाई दिए थे। फिल्म में शमिता शेट्टी और किम शर्मा के किरदार के लिए पहले करिश्मा कपूर और काजोल को ऑफर किए गए थे। लेकिन करिश्मा और काजोल ने ये ऑफर ठुकरा दिए थे।

PunjabKesari

फिल्म में श्रीदेवी के लिए भी एक किरदार लिखा गया था और उन्हें अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट कास्ट किया जाना था। लेकिन श्रीदेवी ने यह रोल रिजेक्ट कर दिया था तो इस किरदार को फिल्म से ही हटा दिया गया।

PunjabKesari
बता दें फिल्म 'मोहब्बतें' को फैंस का खूब प्यार मिला था। इसके गाने आज भी पसंद किए जाते हैं। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, शेफाली शाह, सौरभ शुक्ला, अमरीष पुरी, अनुपम खेर और अर्चना पूरण सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं।


Smita Sharma


Related News