फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ पर जारी हुए दो फतवे , रोक लगाने की मांग

3/19/2019 7:48:43 PM

मुंबईः भारत में ऐसी बहुत सी फिल्में हुईं जिन्हें लेकर काफी विवाद होता रहा। जैसे कि पद्मावत को लेकर काफी बवाल पैदा हुआ था, वैसे ही एक और फिल्म है जिसे लेकर माहौल काफी गर्म होता जा रहा है। जी हां, हम बात कर रहें हैं ‘राम जन्मभूमि’ फिल्म की। इस फिल्म का भी काफी विवाद हो रहा है। आल इंडिया उलेमा बोर्ड की मध्यप्रदेश इकाई ने फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ पर मंगलवार को दो फतवे जारी करने के साथ-साथ केन्द्र एवं मध्य प्रदेश सरकार से मंगलवार को मांग की कि वे इस फिल्म पर रोक लगाएं। एक फतवा इस फिल्म की मुस्लिम एक्ट्रेस नाकानीन पाटनी के खिलाफ जारी किया। जबकि दूसरे फतवे में देश के मुस्लिम समुदाय से अपील की गई है कि वह इस फिल्म को देखने से गुरेज करें। ये दोनों फतवे मंगलवार को आल इंडिया उलेमा बोर्ड के मध्यप्रदेश अध्यक्ष एवं क़ाकी सय्यद अनस अली नदवी ने जारी किए।

आल इंडिया उलेमा बोर्ड, मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष नूर उल्लाह यूसुफ काई ने कहा, ‘‘फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ न सिर्फ विवादित है, बल्कि दो समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाली है। इस फिल्म में शरीयत के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस्लाम के दो अहम और संजीदा मुद्दों को विवादित करने की कोशिश की गई है।’’
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘इस फिल्म में तीन तलाक को गलत तरह से पेश किया गया है। इसके अलावा, इसमें बताया गया है कि एक ससुर बहू के साथ हलाला करता है। यह पूरे तौर पर गलत है। पूरी दुनिया में इसकी मिसाल नहीं मिलती। इसने मुस्लिम समुदाय के जज्बात को बुरी तरह आहत किया है। बोर्ड यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगा कि शरीयत से कोई खिलवाड़ करे। हम मध्य प्रदेश सरकार एवं केन्द्र सरकार से मांग करते हैं कि फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ के प्रदर्शन पर 48 घंटे के अंदर रोक लगाई जाए।’’ बता दें ये फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ 29 मार्च को देशभर में रिलीज होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News