आशीष विद्यार्थी से तलाक को लेकर बोलीं एक्स पत्नी पीलू- उन्होंने स्वीकार लिया था मैं किसी की पत्नी नहीं बन सकती

8/25/2023 12:20:22 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर आशीष विद्यार्थी ने 25 मई को रुपाली बरुआ संग दूसरी शादी रचाकर लोगों को हैरान कर दिया था। हर किसी के मन में यही सवाल था कि एक्टर तो पहले से ही शादीशुदा हैं, फिर उन्होंने दोबारा शादी क्यों की? हालांकि, आशीष विद्यार्थी और उनकी पहली पत्नी पीलू दोनों ने कई इंटरव्यू में यही कहा कि उनके बीच कोई दिक्कत नहीं है, बस भविष्य को देखने का  नजरिया बदल गया था। वहीं, हाल ही में एक बार फिर एक्टर की एक्स वाइफ पीलू  ने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने रिश्ते पर बात की और कहा कि वह खुद को एक पत्नी के रूप में नहीं देख पा रही थीं। 

 

PunjabKesari


हाल ही में मीडिया से बात करते हुए पीलू ने बताया कि उनके बेटे को उन्होंने और   आशीष विद्यार्थी ने अलग होने की बात कैसे बताई थी। बेटे ने सुनकर कैसे रिएक्ट किया था। पीलू विद्यार्थी ने कहा कि उनके और आशीष विद्यार्थी के बीच कोई प्रॉब्लम नहीं थी। बल्कि उनका तो एक्टर के पैरेंट्स यानी सास-ससुर के साथ आज भी अच्छा रिश्ता है। पर लोगों को यह बात हजम नहीं होती। 

 

पीलू और आशीष विद्यार्थी 2021 में अलग हो गए थे और 2022 में उनका तलाक हो गया था। एक्ट्रेस बोलीं, 'दुनिया ढूंढने की कोशिश कर रही है कि आखिर दिक्कत क्या है, लेकिन कोई दिक्कत नहीं है। लोग इस पर विश्वास नहीं करना चाहते। वो सवाल करते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है? क्योंकि वो उस कहानी से नहीं जुड़ पा रहे हैं, जो उन्होंने सोची है। हमारा एक-दूसरे के प्रति एक खास प्यार है। हमारा एक कनेक्शन है। बात सिर्फ इतनी है कि हमारे रास्ते एक-दूसरे से मेल नहीं खाते। मैं अबतक अपनी मर्जी से इस पर नहीं बोली, लेकिन एक दिन मैंने देखा कि मेरी पसंद बदल गई है। ईमानदारी से कहूं, तो हमने डेढ़ साल तक इसे सुलझाने की कोशिश की, लेकिन हमने पाया कि भविष्य को लेकर हमारे विचार और लक्ष्य एक-दूसरे से अलग थे।'

 

PunjabKesari


पीलू ने आगे कहा, 'फेसबुक पर कई महिलाएं लिख रही हैं कि वो झूठ बोल रही हैं। कोई अपने पति को इतना कैसे बचा सकता है? लोगों की साइकॉलजी बहुत ही जटिल होती है। मैं अपना काम कर रही हूं और आज सचमुच बहुत खुश हूं। मैंने अपना फर्ज पूरा किया है। मेरे अपने ससुराल वालों और पूरे परिवार के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। वो सभी लोग मुझसे बहुत प्यार से बात करते हैं, क्योंकि कोई दिक्कत नहीं होती। वो यह भी जानते हैं कि इतने साल, इतना वक्त बहुत अच्छा बिताया और अब उसको यह करना है। मुझे लोगों को सच बताना होगा कि मैं खुश हूं। मैं एक स्वतंत्र, आजाद ख्यालों वाली कलाकार हूं। मैं एक अच्छी बेटी, बहू, पत्नी रही हूं, मैं एक बहुत अच्छी मां हूं, मेरे बेटे के साथ मेरे रिश्ते बहुत अच्छे हैं। वह एक अद्भुत इंसान है। वह इस बात से भी बहुत खुश हैं कि मैंने अपना रास्ता चुना है।'


पीलू विद्यार्थी ने कहा कि वक्त के साथ उन्होंने पाया कि वह खुद को पत्नी के रूप में नहीं देख पा रही थीं। एक पति को पत्नी के रूप में उनसे जो साथ चाहिए था, वहीं नहीं दे पा रही थीं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है कि कभी उन्हें पति आशीष विद्यार्थी से नफरत हुई। वह बोलीं, 'लोग भले ही इसे अहंकार कहें, लेकिन ये मेरी सच्चाई है। मैंने दुनिया भर में कई परिवारों में देखा है। एक पत्नी के पद की नौकरी है ना, उसमें एक औरत को सुकून मिलता है, सुरक्षा मिलती है। और उसको वो छोड़ना नहीं चाहती क्योंकि वो बाकी चीजों को मैनेज करती रहती है और उसकी वो अपनी पसंद है। लेकिन मेरी वो चॉइस नहीं थी, क्योंकि पत्नी के पद पर नौकरी करने के लिए, वो साथ जो उस पति को चाहिए, वो मैं नहीं दे पाऊंगी। एक पॉइंट के बाद मैंने इसे स्वीकार कर लिया।

 


पीलू ने आगे कहा, 'लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनसे (आशीष विद्यार्थी) नफरत करती हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह मुझे मारते थे या बंद कर देते थे। ऐसा नहीं है। लोगों की सोच स्वतंत्र होती है और कई महिलाएं चीजों को अपने तरीके से करती हैं, हर कोई अलग है, कोई गलत नहीं है, कोई सही नहीं है, लेकिन मैं अब खुद को ऐसा करते हुए स्वीकार नहीं कर सकती थी। मैं अब खुद को किसी की पत्नी के रूप में नहीं देख सकती थी। मैंने उन्हें अपनी सच्चाई बताई और उन्होंने मेरी सच्चाई का सम्मान किया और उसे स्वीकार किया। यहां किसी की गलती नहीं है। आशीष कभी फिल्में नहीं देखते, लेकिन वह खुश हैं कि मैं काम कर रही हूं। मेरा बेटा भी बहुत खुश है। इसलिए, सब कुछ अच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News