डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम यूपी गौरव सम्मान से नवाजे गए राहुल खान, डायरेक्टर ने जाहिर की खुशी

12/9/2021 1:51:56 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. राहुल खान फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा नाम है, जो बहुत कम उम्र में खान अपने सिनेमाई लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सपनों के शहर मुंबई आ गए थे। असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करने से लेकर वीडियो गाने और फिल्में बनाने तक, राहुल खान ने अपनी कड़ी मेहनत से एक लंबा सफर तय किया है। यही वजह है कि आज वे सफलता की सीढ़ियों पर हैं। हाल ही में राहुल खान को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम यूपी गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया है।

 

PunjabKesari

दरअसल, हाल ही में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर राहुल खान को उत्तर प्रदेश के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन एमडी कुरैशी ने इनवाइट किया था। वहां उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री मनोज वाल्मीकि ने राहुल को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम यूपी गौरव सम्मान से सम्मानित किया। यह सम्मान पाकर डायरेक्टर की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Khan (@directorrahulkhan)

अपनी खुशी जाहिर करते हुए निर्माता-निर्देशक ने कहा, "मुझे यह देखकर खुशी होती है कि मेरे राज्य के लोग मेरे काम पर गर्व महसूस करते हैं। मैंने कभी ऐसे पुरस्कारों के बारे में नहीं सोचा जब मैं दूसरों की मदद करता हूं। मेरा मानना ​​है कि अगर भगवान ने हमें और अधिक दिया है, तो हम हमेशा मदद कर सकते हैं।  जो जरूरतमंद हैं। यह जीवन में हमारे उद्देश्यों में से एक है। भारतीय इतिहास के ऐसे महान व्यक्तित्व से जुड़े इस पुरस्कार को प्राप्त करना मुझे खुश करता है। यह मुझे जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। मुझे आशा है कि अधिक से अधिक लोग मिलकर काम करेंगे  यह समाज एक दयालु और बेहतर जगह है।"

 


बता दें कि इससे पहले राहुल खान को दादासाहेब फाल्के इंडियन टेलीविजन अवार्ड 2021 से भी सम्मानित किया गया था। 

 

मालूम हो, राहुल खान उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वह यूपी में न केवल फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए बल्कि अपने मानवीय कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। वह कपड़े, भोजन या अन्य मूलभूत आवश्यकताओं को दान करके जरूरतमंद लोगों की मदद भी करते रहते हैं। वह अपनी मां और दादी के नाम से फातिमा रिहाना फाउंडेशन नाम से एक संस्था भी चलाते हैं।  इस फाउंडेशन के जरिए राहुल ने कई लोगों की आंखों के ऑपरेशन में मदद की है। 

 

वर्कफ्रंट पर, राहुल खान को इन को बेटी हिंदुस्तान की के लिए प्रशंसा मिल रही है। फिल्म में फैसल खान, बॉबी कुमार और मनोज बख्शी, इसरार साबरी हैं। यह फिल्म समाज में महिलाओं और किन्नरों के मुद्दे पर केंद्रित है। बेटी हिंदुस्तान की में बॉबी कुमार किन्नर का रोल प्ले कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News