39 की हुई एक्ट्रेस दीया मिर्जा, ''मिस एशिया पैसिफिक'' के खिताब ने बदल दी जिंदगी

12/9/2020 11:58:31 AM

मुंबई. एक्ट्रेस दीया मिर्जा आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। दीया का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैरदाबाद में हुआ। दीया की मां दीपा बंगाली हिन्दू हैं जबकि उनके पिता फैंक हैडरिच जर्मनी। दीया जब 4 साल की थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद उनकी मां ने अहमद मिर्जा के व्यक्ति से दूसरी शादी कर ली थी। जिसके बाद दीया ने अपने नाम के पीछे मिर्जा लगा लिया था। दीया ने अपनी पढ़ाई हैदराबाद से ही की। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें.....

PunjabKesari


करियर की बात करें तो दीया ने साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और सेकेंड रनर अप रहीं। मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में उन्होंने मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस एवॉन और मिस क्लोजअप स्माइल का खिताब जीता। 18 साल की उम्र में दीया ने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता। इसी साल प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड और लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

PunjabKesari

दीया ने 19 साल की उम्र में साल 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में दीया के साथ आर माधवन थे। दीया ने अपनी सादगी से सबका दिल जीत लिया था।

PunjabKesari

दीया के काम को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म ने दीया को रातोरात स्टार बना दिया। इसके बाद दीया ने फिल्म 'दीवानापन', 'तुमको न भूल पाएंगे', 'दम', 'परिणीता', 'लगे रहो मुन्नाभाई' और 'संजू' सहित कई फिल्मों में काम किया।

PunjabKesari

निजी जिदंगी की बात करें तो 2014 में दीया ने बॉयफ्रेंड और बिजनेस पार्टनर साहिल संघा संग शादी कर ली। दोनों ने आर्य-समाज के रीति-रिवाजों से दिल्ली में शादी की। 2019 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। तलाक लेने के बाद आज भी दोनों अच्छे दोस्त हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Parminder Kaur


Recommended News

Related News