84 साल के हुए सुपरस्टार धर्मेंद्र, बर्थडे पर देखिये फैमिली के साथ ये 10 तस्वीरें

12/8/2019 2:00:01 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 50 साल के करियर दौरान काफी नाम और पहचान हासिल की है। सिर्फ फिल्मी दुनिया में ही नहीं एक्टर अपनी परसनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। एक्टर अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली के साथ कई फोटोज शेयर करते रहते हैं, तो चलिए देखते हैं एक्टर के जन्मदिन पर उनकी कुछ फैमिली पिक्चर्स...

PunjabKesari

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र कुमार पंजाब के लुधियाना जिले से सिक्ख फैमिली से संबंध रखते हैं। धर्मेद्र कुमार फिल्मों की दुनिया में किसी की जान-पहचान या किसी लक से नही आए, बल्कि एक्टर को फिल्मफेयर टैलेंट हंट कंटेस्ट में चुना गया था। 

PunjabKesari
60-70 के दशकों में धर्मेंद्र अपने जमाने के टॉप एक्टर्स में से एक कहलाते थे।

PunjabKesari

60 के दशक से हीरों ने एक से एक हिट फिल्मों से अपने करियर को पहचान दी, जिसमें से तनुजा, नूतन, नंदा, सायरा बानो जैसी कुछ कॉमेडी और रोमांटिक फिल्में थीं। इस दौरान उनका नाम फेमस एक्ट्रेस मीना कुमारी के साथ जुड़ा हुआ था।

PunjabKesari
एक्टर ने सुपरस्टार अमिताभ के साथ शोले, राम बलराम जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया।

PunjabKesari

इस समय दौरान एक्टर की मुलाकात एक्ट्रेस हेमा मालिनी से हुई। एक्टर ने कई पॉपूलर फिल्मों में एक्ट्रेस के साथ काम किया और फिर उनसे शादी कर ली।

PunjabKesari

हेमा मालिनी से शादी से पहले भी एक्टर शादीशुदा थे। दोनों शादियों के बाद धर्मेंद्र 6 बच्चों सनी देओल, बॉबी देओल, विजीता, अजीता, ईशा देओल और अहाना देओल के पिता हैं।

PunjabKesari

एक्टर के इन सितारों में भी बॉलीवुड की दुनिया में काफी नाम कमाया है। 

PunjabKesari
आज सुपरस्टार फिल्मी दुनियां से दूर सादी लाइफ जी रहे हैं। वो अपना ज्यादतर समय फार्म हाउस में ही व्यतीत करते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News