कमाल की कलाकारीः धनराज सागर ने 24 कैरेट गोल्ड से बनाई माधुरी और सलमान की ऑयल पोट्रेट, कारीगिरी को हर कोई कर रहा सलाम

6/27/2021 11:46:14 AM

मुंबई. बॉलीवुड स्टार्स की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है। कई बार तो फैंस में अपने फेवरेट स्टार्स के लिए बेहद प्यार देखने को मिलता है,  जिसके लिए वह कुछ भी कर बैठते हैं। हाल ही में धनराज सागर शेल्के नाम का एक ऐसा आर्टिस्ट देखने को मिला है, जिसने सलमान खान और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की 24 कैरेट गोल्ड प्लेटिंग में ऑयल पोट्रेट तैयार की है, उनकी इस कलाकारी को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है।


PunjabKesari

 

धनराज सागर शेल्के ने दो अलग-अलग पेंटिंग्स बनाई हैं। सलमान खान की पेटिंग में उनके साथ पिता सलीम खान नजर आ रहे हैं और माधुरी दीक्षित की पेटिंग में उनके पति श्रीराम नेने को जगह दी है।

 

PunjabKesari


बता दें, धनराज सागर शेल्के ने यह कला राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कलाकार मोहनराव गणपतराव वडांगेकर से सीखी है और उनके डेडिकेशन को देखते हुए मोहनराव गणपतराव वडांगेकर ने उन्हें फ्री में सिखाने का फैसला किया क्योंकि उन्हें 5 बार बड़े कला केन्द्रों ने दाखिला देने से मना कर दिया था।

 

PunjabKesari

 

धनराज सागर शेल्के को बचपन से ही ड्राइंग में रूचि थी लेकिन उन्हें इस रास्ते में कई तरह की समस्याएं हुईं। फिर कलाकारी में उनकी लग्न ने उन्हें सफल बनाया धनराज आज के समय में 80 से ज्यादा कलाकारों को रोजगार दे रहे हैं और इन-हाउस आर्ट और ग्राफिक स्टूडियो के साथ एक स्पेशल आर्ट गैलरी के मालिक हैं। उनका काम भारत और विदेशों दोनों जगह पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News