दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 में शामिल हुई ये बड़ी हस्तियां!

1/25/2024 2:25:59 PM

मुंबई। भारत का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह, दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024, सिनेमाई विकास के एक और वर्ष का वादा करते हुए, क्षितिज पर है। बहुप्रतीक्षित शाम से पहले, ताज लैंड्स एंड में सितारों से सजी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जहां अदिति राव हैदरी, दीया मिर्जा और नुसरत भरुचा जैसी दिग्गज हस्तियों ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

सम्मेलन में फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री की उल्लेखनीय हस्तियों, संबद्ध ब्रांड भागीदारों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ कई मीडिया हस्तियों ने भाग लिया। शाम के मेजबान के रूप में, मेयांग चांग ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 के उद्देश्य पर प्रकाश डाला, जिसमें अटल सिद्धांतों के साथ-साथ उस उत्साह को भी रेखांकित किया जिसके साथ यह समारोह हर साल आयोजित किया जाता है। सम्मेलन में इस वर्ष डीपीआईएफएफ अवार्ड्स 2024 की थीम- 'क्लासिक्स से अत्याधुनिक तक: भारतीय सिनेमा की समय के माध्यम से स्थायी यात्रा' पर चर्चा की गई।

अपनी शालीनता और बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध अदिति राव हैदरी ने इज़हार द्वारा तैयार की गई कला कृति दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 के निमंत्रण का अनावरण किया। दीया मिर्जा ने पैनल चर्चा में सक्रिय रूप से योगदान दिया और सिनेमाई यात्रा पर अपनी अंतर्दृष्टि से चर्चा को समृद्ध किया। नुसरत भरुचा ने किसी पुरस्कार समारोह के लिए पहली बार विशेष प्रक्षेपण का अनावरण करते हुए मुख्य मंच संभाला। वीडियो में प्रतिष्ठित डीपीआईएफएफ 2024 ट्रॉफी का प्रदर्शन किया गया, जो आगामी वार्षिक पुरस्कार समारोह के लिए प्रत्याशा पैदा करता है। यह सिनेमा की सहयोगात्मक भावना का जश्न मनाते हुए दर्शकों को मुंबई के शानदार दौरे पर ले गया।

दीया मिर्ज़ा ने ZEE5 के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के मुख्य विकास अधिकारी आशीष सहगल सहित फिल्म उद्योग के गहन प्रतिनिधियों के साथ 'भारतीय सिनेमा की परिवर्तनकारी कहानी' पर एक गहन पैनल चर्चा भी आयोजित की गई। समीर रतनजंकर - वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अनिल मिश्रा - डीपीआईएफएफ के एमडी और सलाहकार समिति के सदस्य, एफसीआई, उपभोक्ता मामले मंत्रालय, जियोमार्ट और मयंक श्रॉफ - प्रोग्रामिंग और वितरण प्रमुख, सिनेपोलिस इंडिया। ‘खिचड़ी 2’ की टीम ने सम्मेलन में सहजता से एकीकरण किया, और दर्शकों के लिए एक छोटी सी नाटिका पेश की, जिसने हंसी और सौहार्द को सामने ला दिया। संगठन के प्रयासों के समर्थन में भारत के माननीय शिक्षा मंत्री और भारत के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के पत्रों का भी अनावरण किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News