अमिताभ बच्चन की ''झुंड'' पर लगा कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप, कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर लगाई रोक

9/20/2020 11:28:54 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अक्सर किसी न किसी विषय को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब हाल ही में अमिताभ की फिल्म को लेकर ताज़ा खबर सामने आई है। बता दें एक्टर की अपकमिंग फिल्म 'झुंड ' की रिलीज पर रंगा रेड्डी जिले के कुकटपल्ली कोर्ट ने रोक लगा दी है। फिल्म पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप है। 

PunjabKesari


बता दें यह मुकदमा हैदराबाद के स्वतंत्र फिल्म निर्माता नंदी चिन्नी कुमार ने मियापुर, तेलंगाना में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश रंगा रेड्डी की अदालत में दायर किया था। उन्हें अमिताभ की इस फिल्म पर कॉपीराइट का आरोप लगाया था। जिसका फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने इसपर प्रतिबंध लगा दिया है। कोर्ट ने कहा है कि इस फिल्म को किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम नहीं किया जाना चाहिए।

PunjabKesari


दरअसल, 'झुंड' की कहानी 'स्लम सॉकर फाउंडेशन' के संस्थापक और कोच विजय बरसे की कहानी पर आधारित है। वह अखिलेश पॉल के कोच भी थे, जो स्लम सॉकर बने थे। विजय की कहानी अखिलेश पॉल के बिना संभव नहीं है और इसके राइट्स नंदी चिन्नी कुमार के पास हैं। नंदी ने साल 2017 में स्लम सॉकर खिलाड़ी अखिलेश पॉल के जीवन पर फिल्म बनाने का अधिकार खरीदा था। जिसके चलते उन्होंने झुंड पर कॉपीराइट का आरोप लगाया था।

PunjabKesari
बता दें अमिताभ की 'झुंड' का डायरेक्शन नागराज मंजुले ने किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड़ किरदार में शामिल है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman prajapati


Recommended News

Related News