शहनाज गिल की वजह से 'छोटी सरदारनी' फेम निमृत कौर के हाथों से फिसली थी फिल्म, इस वजह से गंवाई करण जौहर की 'तख्त'

6/7/2022 10:50:37 AM

मुंबई: 'पंजाब की कैटरीना कैफ' यानि शहनाज गिल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 'बिग बाॅस 13'ने शहनाज को काफी फेमस कर दिया। भले ही शहनाज ये शो जीत नहीं पाई थी लेकिन इसके जरिए उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। इस शो से निकलने के बाद शहनाज को कई ऑफर मिले। इनमें से एक था पंजाबी फिल्म 'हौंसला रख'। यह फिल्म उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

PunjabKesari

फिल्म में उनके साथ दिलजीत दोसांझ और सोनम बाजवा थे। इस फिल्म ने शहनाज को और भी फेमस कर दिया। लेकिन क्या आपको पता है कि करियर की अहम फिल्म साबित होने वाली 'हौंसला रख' में 'पंजाब की कैटरीना' पहली पसंद नहीं थी।

PunjabKesari

शहनाज से पहले ये फिल्म सीरियल 'छोटी सरदारनी' फेम निमृत कौर अहलूवालिया को ऑफर हुई थी। इसका खुलासा  निमृत कौर अहलूवालिया ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान किया। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि एक अन्य प्रॉजेक्ट एक स्टार किड की वजह से  गंवाना पड़ा।

PunjabKesari

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में निमृत कौर अहलूवालिया ने उन मौकों और प्रॉजेक्ट्स के बारे में बात की, जो पहले उन्हें मिलने वाले थे पर किसी ने किसी वजह से हाथ से निकल गए। निमृत को आज भी इसका मलाल है। निमृत कौर ने कहा- 'पहले दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'हौसला रख' उन्हें मिली थ लेकिन बाद में वह फिल्म शहनाज गिल को मिल गई। निमृत कौर अहलूवालिया बोलीं- जब मैं 'छोटी सरदारनी' कर रही थी, तब मुझे 'हौसला रख' ऑफर हुई थी। दिलजीत सर ने खुद मुझे अप्रोच किया था। उन्होंने मुझे इंस्टाग्राम पर मेसेज करके पूछा था कि क्या मैं रोल के लिए टेस्ट दूंगी।

PunjabKesari

जब मैंने सुबह उठकर मेसेज देखा तो मैं रोने लगी। लेकिन रोल शहनाज को मिल गया। बहुत दुख हुआ कि मुझे दिलजीत सर के साथ काम करने का मौका नहीं मिला। बहुत सी चीजें हैं जो वर्क आउट नहीं कर पातीं। उस वक्त कोविड भी अपने चरम पर था और फिर किसी का नुकसान तो किसी का फायदा हुआ। निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया कि उन्हें जिस रोल के लिए अप्रोच किया गया था बाद में शहनाज गिल ने वही रोल किया था।'

 


निमृत ने आगे बताया एक अन्य प्रॉजेक्ट के लिए कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की कंपनी ने उन्हें कॉल किया था। उस वक्त वह दिल्ली में वकील थीं। उस कॉल के बाद वह मुंबई आईं। मुझे एक फिल्म के लिए बुलाया गया था जिसे एक नया डायरेक्टर बना रहा था जोकि न्यू यॉर्क फिल्म अकेडमी से पास आउट था।

PunjabKesari

उस फिल्म को लेकर निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया- 'मैंने दिल्ली से ही अपना ऑडिशन भेजा और बाकी राउंड्स के लिए मैं मुंबई आ गई। मैं डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से मिली। हमने कॉन्ट्रैक्ट और बाकी पेपरवर्क के बारे में बात की। उन्होंने मुझसे से कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा। मैं बहुत एक्साइटेड थीं। सोच रही थी कि फिल्म में काम मिलना कितना आसान है। मैं तो स्टार किड भी नहीं हैं फिर भी मेरा साथ ऐसा होने जा रहा है। लेकिन मुझे झटका उस समय लगा जब मेकर्स ने फिर कभी कॉल ही नहीं किया। कुछ दिन तक इंतजार करती रहीं लेकिन मेकर्स मुझे बहकाते रहे।'

 

स्टार किड की वजह से खोई फिल्म 

निमृत कौर अहलूवालिया को फिल्म क्यों नहीं मिली यह बात उन्हें तब समझ आई जब उन्होंने वही फिल्म स्क्रीन पर देखी। उस फिल्म को एक बड़े प्रॉडक्शन हाउस ने बनाया था। निमृत ने कहा कि उनके जैसे आउटसाइडर्स के लिए फिल्मों में रास्ता बनाना आसान नहीं है। निमृत कौर अहलूवालिया ने इस प्रॉजेक्ट और डायरेक्टर के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन यह जरूर रिवील किया कि फिल्म एक स्टार किड को मिली।

PunjabKesari

ऑफर हुई थी करण जौहर की  'तख्त'

निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया कि उन्हें करण जौहर की फिल्म 'तख्त' भी ऑफर हुई थी। फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा ने उन्हें कोई और शो साइन करने से मना किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News