''द केरल स्टोरी'' की रिलीज से पहले मचा घमासान, फिल्म के कई सीन्स और डायलॉग्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

5/2/2023 5:45:47 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. विपुल शाह और सुदीप्तो सेन की आगामी फिल्म 'द केरल स्टोरी' रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म के कंटेंट को लेकर LDF और UDF जैसी कई राजनीतिक पार्टियों ने विरोध जताया है। 'द केरल स्टोरी' को लेकर मचे घमासान के बीच इसके कई सीन्स पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है। फिल्म से दस कंट्रोवर्शियल सीन हटवा दिए गए हैं।

 

'द केरल स्टोरी' को सेंसर बोर्ड की तरफ से 'ए' सर्टिफिकेट मिलने दे दिया गया है, जिसका मतलब है कि इसे सिर्फ एडल्ट देख सकते हैं। CBFC की ये कैटेगरी फिल्म को 18 साल से कम उम्र के व्यक्ति को थिएटर्स में फिल्म देखने से प्रतिबंधित करती है।


हटाया गया बयान
'द केरल स्टोरी' से केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन का वो बयान हटा दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था, 'दो दशकों में केरल मुस्लिम आबादी वाला राज्य बन जाएगा, क्योंकि युवाओं को इस्लाम के लिए प्रभावित किया जा रहा है।' 


सीन पर चली कैंची
फिल्म में हिंदू भगवान को गलत तरीके दिखाने वाला सीन भी हटा दिया गया है।


डायलॉग में किया गया बदलाव
डायलॉग 'भारतीय कम्युनिस्ट सबसे बड़े पाखंडी हैं' में से 'भारतीय' शब्द को भी हटाया गया है।


केरल के मुख्यमंत्री ने जताया ऐतराज

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ऐतराज जताते हुए कहा, 'फिल्म संघ परिवार के विचारों के प्रचार के लिए है। ये फिल्म बेवजह लव जिहाद के मुद्दे को उठाकर राज्य को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में पेश करती है।' 

 

5 मई को रिलीज होगी फिल्म


बता दें, फिल्म द केरल स्टोरी 5 मई को थिएटर्स में रिलीज होगी। फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल में नजर आएंगी। फिल्म में केरल की 32 हजार महिलाओं की कहानी दिखाई गई है, जिनको कथित तौर पर इस्लामिकरण करके आतंकवादी संगठनों के पास भेज दिया गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News