International Friendship Day: अभिषेक बच्चन से लेकर रितेश देशमुख तक, ये हैं फिल्म इंडस्ट्री के बेस्ट फ्रेंड, शेयर करते हैं स्पेशल बॉन्ड

8/6/2023 2:04:48 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  कहा जाता है कि मशहूर हस्तियों के बीच पक्की दोस्ती नहीं हो सकती, अक्सर खुद सितारों ने इसे नकार दिया है। राज कपूर और दिलीप कुमार, ऋषि कपूर और जीतेंद्र, वहीदा रहमान, नंदा और हेलेन के बीच का रिश्ता लैजेंड्री था। हाल के दिनों में भी हमने कई को-स्टार्स को अच्छे दोस्त बनते देखा है। आज यानी अगस्त के पहले संडे को , यहां सेलिब्रिटी दोस्तों के बारें में बताने जा रहे हैं जो आज भी कायम हैं। इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे पर डाले मनोरंजन की दुनिया की कुछ सबसे मशहूर दोस्ती पर एक नजर:


आकर्ष खुराना और प्राजक्ता कोली
 आकर्ष  एक ऐसे इंसान है जिसे प्राजक्ता को हमेशा एक दोस्त और सलाहकार के रूप में प्यार किया है। आकर्ष न केवल एक शानदार थिएटर प्रतिपादक हैं, बल्कि युवा प्रतिभाओं के प्रति बहुत उदार व्यक्ति भी हैं। जैसा कि प्राजक्ता कहती है, वे हमेशा आकर्ष के पास जाती हैं जब भी उन्हें दिल की बात कहनी होती है या कुछ भी सलाह लेनी होती है। इसी दोस्ती के लिए प्रजाक्ता कोली ने  ज़ी थिएटर की रेट्रो कॉमेडी 'ये शादी नहीं हो सकती' के लिए हां भी कहा था और इसमें उन्होंने आकर्ष के साथ काम किया था। 


दीया मिर्जा और अदिति राव हैदरी
दीया मिर्जा को उनकी बचपन की दोस्त और निर्माता अनन्या राणे और उनकी लंबे समय से स्टाइलिस्ट थिया टेकचंदानी सहित उनकी स्थायी दोस्ती के लिए जाना जाता है।  लेकिन दीया अदिति राव हैदरी के साथ भी बहुत करीबी रिश्ता शेयर करती हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि वे एक-दूसरे को तब से जानते हैं जब वे हैदराबाद के विद्यारण्य हाई स्कूल में पढ़ती थीं। अपने जीवन में बाकी सब चीजों की तरह, ये दोनों सोशल मीडिया पर अपने लंबे और स्थायी संबंध के बारे में ज्यादा कुछ शेयर नहीं करती हैं, लेकिन इनकी दोस्ती इंडस्ट्री में सबसे मजबूत दोस्ती में से एक है।


नसीरुद्दीन शाह और गुलजार 
यह एक ऐसी दोस्ती है जो एक असामान्य तरीके से शुरू हुई। जब नसीरुद्दीन शाह FTII में छात्र थे, तब उन्हें पता चला कि गुलज़ार उनके पसंदीदा अभिनेताओं में से एक संजीव कुमार के साथ मिर्ज़ा ग़ालिब पर एक फिल्म बना रहे थे। उस समय शाह को लगा कि कास्टिंग में एक बड़ी गलती थी और उन्होंने अपने विचार शेयर करते हुए गुलज़ार को एक लेटेर लिखा। जिसके बाद 1988 में,  गुलज़ार ने दूरदर्शन के लिए ग़ालिब पर एक टीवी सीरीज बनाने का फैसला किया और उसमें शाह को कास्ट किया। भले ही बजट की कमी थी, फिर भी दोनों ने जगजीत सिंह के यादगार संगीत के साथ एक ऐतिहासिक शो बनाया। ठीक एक साल पहले, गुलज़ार ने शाह को 'इजाज़त' में भी निर्देशित किया था, जो जटिल रिश्तों पर आधारित एक नाजुक फिल्म थी। आज भी दोनों अच्छे दोस्त हैं और अक्सर साथ में बैडमिंटन खेलते हैं। 2010 की फिल्म 'इश्किया' में गुलजार का गाना 'दिल तो बच्चा है जी' भी शाह पर फिल्माया गया था और एक तरह से यह एक-दूसरे के प्रति उनकी सदाबहार दोस्ती को दर्शाता है।


अभिषेक बच्चन और रितेश देशमुख 
अभिषेक बच्चन और रितेश देशमुख के एक दूसरे के साथ बेहद अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। दोनों के बीच कई सारी चीजे कॉमन हैं। वे दोनों प्रतिष्ठित और समर्पित पारिवारिक व्यक्ति हैं। दोनों ही एक्टर बेहद डाउन टू अर्थ है और एक जैसा ही सेंस ऑफ ह्यूमर रखते हैं। दोनों ही स्टार एक दूसरे की खुशीयों में शामिल होते देखा जाता है। दोनों के बीच की केमिस्ट्री काफी शानदार है, चाहे वह हालिया ओटीटी टॉक शो, 'केस तो बनता है' हो, या 'नाच' या 'ब्लफमास्टर' जैसी फिल्मों मे। बाकी दोस्तों की तरह अभिषेक और रितेश भी एक-दूसरे की टांग खींचने और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे के लिए सामने आने से गुरेज नहीं करते। रितेश ने अक्सर इस बारे में बात की है कि सेट पर अभिषेक कितना मसखरा है। 


सीमा पावहा और विनय पाठक
फिल्म इंडस्ट्री में सीमा पावहा और विनय पाठक भी बेहद ही करीबी दोस्ती रखते हैं। दोनों ने हमेशा ही एक दूसरे के सुख और दूख में एक दूसरे का साथ दिया है। 
दोनों को क्लासिक साहित्य और थिएटर से प्यार है और यही जुनून उन्हें 'कोई बात चले' में एक साथ ले आया, जहां विनय पाठक ने मुंशी प्रेमचंद की लघु कहानी 'ईदगाह' पढ़ी। उनकी चर्चा करते हुए सीमा ने यह भी कहा कि चूंकि विनय एक लेखक भी हैं, इसलिए वह जानते हैं कि भाषा का आनंद कैसे लेना है और उसमें से एक नई भावना कैसे निकालना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News