JNU छात्रों के समर्थन में उतरे बॉलीवुड स्टार्स, EX स्टूडेंट स्वरा बोली, ''अमीरों को ही क्यों मिले हायर एजुकेशन!''

11/20/2019 6:35:05 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। नई दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र अपनी बढ़ी हुई हॉस्टल फीस और दूसरी फीस वापस लेने के लिए पिछले कई दिनों से विरोध कर रहे हैं। सोमवार को प्रदर्शनकारी छात्रों ने संसद की ओर मार्च करने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस के साथ उनकी तीखी झड़प भी हुई। आम लोगों के अलावा, अब इस मामले में बॉलीवुड हस्तियां भी आ गई हैं और जेएनयू प्रोटेस्ट पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। 

 

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, जो बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले जेएनयू की छात्रा थीं, ने ट्विटर पर इस विरोध की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'जेएनयू के छात्र भारत में गरीबी में पैदा हुए बच्चों की सुरक्षा कर रहे हैं। आखिर, अमीरों को ही अच्छी हाई एजुकेशन क्यों मिलनी चाहिए?  आपको बता दें कि स्वरा भास्कर की मां इरा भास्कर भी जेएनयू में प्रोफेसर हैं।

 

स्वरा के अलावा एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर, और डायरेक्टर पूजा भट्ट ने भी रिएक्शन दिया हैं। पूजा ने ट्विटर पर लिखा, 'शिक्षा किसी का विशेषाधिकार नहीं है, जैसे साफ़ हवा में सांस लेना हर किसी का हर अधिकार है। यह देखकर दुख होता है कि पुलिस जेएनयू के छात्रों के साथ कितना क्रूर व्यवहार कर रही है। क्या वे भूल गए हैं कि उनका कर्तव्य सुरक्षा प्रदान करना है? हिंसा का सहारा क्यों? वह भी छात्रों के साथ? यह दुख की बात है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News